समधी होना गर्व की बात…, पूर्व क्रिकेटर मियांदाद ने खुलेआम की आतंकी दाऊद की तारीफ

नईदिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि दाऊद इब्राहिम के साथ पारिवारिक संबंध बनाना उनके लिए सम्मान की बात है। इसके साथ ही उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन को एक ऐसा व्यक्ति बताया, जिसने मुसलमानों के हितों के लिए बहुत कुछ किया है।

मियांदाद ने की दाऊद की तारीफ
एक यूट्यूब चैनल पर साक्षात्कार के दौरान जावेद मियांदाद ने कहा, “मैं उन्हें दुबई से काफी लंबे समय से जानता हूं। मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है कि उनकी बेटी ने मेरे बेटे से शादी की। मेरी बहू बहुत पढ़ी-लिखी है। उसने कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की और आगे की पढ़ाई के लिए एक प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी में गई।” बता दें कि मियांदाद के बेटे जुनैद की शादी दाऊद इब्राहिम की बेटी महरुख से हुई है। दोनों ने दुबई में 2005 में शादी की थी।

असली दाऊद को समझना आसान नहीं: मियांदाद
मियांदाद ने आगे कहा, “लोगों ने दाऊद इब्राहिम के परिवार को लेकर गलत धारणा बना रखी है। असली दाऊद इब्राहिम को समझना आसान नहीं है। लोग उनके परिवार के बारे में जो सोचते हैं, वैसा बिलकुल भी नहीं है।” भारतीय नागरिक दाऊद इब्राहिम भारत में एक वॉन्टेड आतंकवादी है। उसने 1993 मुंबई बम विस्फोट की साचिज रची थी, जिसमें करीबन 250 लोगों की मौत हुई थी। वह एक डी-कंपनी का मालिक भी है, जिसकी स्थापना उसने 1970 के दशक में मुंबई में की थी। ऐसा माना जाता है कि दाऊद पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के पॉश क्लिफ्टन इलाके में रहता है। हालांकि, पाकिस्तान ने बार-बार इस बात को मानने से इनकार किया है। 

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अपने 20 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 124 टेस्ट और 233 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) मैच खेले। एक शानदार बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8832 रन और 23 शतक बनाए, जबकि वनडे में उनके नाम आठ शतकों के साथ 7381 रन दर्ज है। 66 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने तीन बार पाकिस्तान की नेशनल टीम के लिए कोच के तौर पर भी काम किया है।