जांजगीर: शिक्षक के परिवार को बंधक बनाकर लूट, दरवाजा तोड़कर घर में घुसे नकाबपोश बदमाश, 8 लाख के गहने और डेढ़ लाख नगदी ले भागे

miscreants looted 10 lakh by taking teacher family hostage in janjgir-chamapa

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले में शनिवार देर रात नकाबपोश बदमाशों ने एक शिक्षक के परिवार को बंधक बनाकर 10 लाख की लूट कर ली। घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे बदमाशों ने कमरे में सो रही बुजुर्ग महिला और उनकी नातिन को चाकू दिखाकर बंधक बना लिया। महिला से मारपीट भी की। वहीं दूसरे कमरे में सोए छोटे बेटे को अंदर ही बंद कर दिया। इसके बाद बदमाश कमरे की अलमारी में रखे आठ लाख रुपये के गहने और डेढ़ लाख रुपये नगदी लेकर भाग निकले। इस दौरान शिक्षक और उनकी पत्नी ऊपर सोते रहे। मामला अकलरात थाना क्षेत्र का है। 

बदमाश किचन का दरवाजा तोड़कर घुसे 
जानकारी के मुताबिक, थाने से 500 मीटर दूर वार्ड-5 घुरू घासीदास मोहल्ला निवासी किशोर देवांगन शिक्षक हैं। शनिवार को वह अपनी पत्नी के साथ ऊपर के कमरे में सोए हुए थे। जबकि नीचे के एक कमरे में उनका छोटा भाई और दूसरे में उनकी बुजुर्ग मां त्रिवेणी देवांगन अपनी नातिन के साथ सो रही थीं। तभी देर रात नकाबपोश चार बदमाश घर के पीछे किचन का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए। बदमाशों ने छोटे बेटे का कमरा बाहर से बंद कर दिया। फिर त्रिवेणी देवांगन के कमरे में घुसे और नातिन को चाकू दिखाते हुए उनका मुंह बंद कर दिया। उनके हाथ-पैर पकड़ लिए और मारपीट की।  

पेड़ से साड़ी की रस्सी बनाकर भागे बदमाश 
बदमाश कमरे की अलमारी में रखे साढ़े आठ लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने और डेढ़ लाख रुपये नगद लेकर भाग गए। बदमाशों ने भागने के लिए पीछे के रास्ते पेड़ पर साड़ी बांधकर उसका रस्सी की तरह इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि लोगों ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन हाथ नहीं आए। बदमाशों के भागने के बाद बुजुर्ग महिला ने अपने बेटों को वारदात की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंच गई। मौके पर एसपी विजय अग्रवाल भी पहुंचे और निरीक्षण किया। बिलासपुर से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।