छत्तीसगढ़ः अपने ही फार्म हाउस में मिला लापता परिवार, कार जलने के बाद से गायब थे पति-पत्नी और बच्चे, पुलिस करेगी आज खुलासा

कांकेर। कांकेर के चारामा क्षेत्र से लापता पखांजूर के सिकदार परिवार को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। फिलहाल समीरन सिकदार और उसकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है।पुलिस आज इस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

1 मार्च की रात से समीरन, उसकी पत्नी जया और दोनों बच्चे रायपुर से लौटने के दौरान उनकी कार में आग लगने के बाद से लापता थे। पहले सभी के जलने की आशंका जताई गई थी, लेकिन फोरेंसिक टीम ने इससे इनकार कर दिया था। जिसके बाद धमतरी के एक होटल में परिवार के रुकने के पुख्ता सबूत पुलिस मिले थे। रायपुर के एक फोटो स्टूडियो में परिवार का अंतिम लोकेशन मिला था।

इसके बाद से इस परिवार का कुछ पता नहीं चल सका था। अचानक लापता होने से ये मामला बेहद तूल पकड़ चुका था, लेकिन अब आखिरकार कांकेर पुलिस ने चारों को सकुशल बरामद कर लिया है। यह बात साफ है कि सभी खुद से ही छिप रहे थे।

समीरन सिकदार, उसकी पत्नी जया और दोनों बच्चे पखांजूर स्थित पीवी-42 में अपने ही फार्म हाउस से मिले हैं। आखिर ये परिवार ऐसे क्यों छिपा था। इसके पीछे क्या वजह थी। पुलिस आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले का खुलासा करेगी।

मामले की जांच करती हुई पुलिस की टीम धमतरी भी गई थी। वहां पुलिस को परिवार के अशियाना होटल में रुकने के सबूत मिले। इस आधार पर माना गया कि परिवार जिंदा है। उनके अपहरण की थ्योरी भी गलत है। क्योंकि बुधवार को जिस वक्त यह घटना घटी उसके कुछ देर पहले यानि 8 बजे के आस-पास समीरन सिकदार ने अपने परिवार के साथ होटल में चेक इन किया था। फिर करीब पौने 9 बजे समीर अपने परिवार के साथ खाना खाने निकल जाता है।

इसके बाद 9.30 बजे सभी कार से वापस आते हैं। तब उसकी पत्नी और बच्चे वापस होटल में चले जाते हैं। जबकि समीरन कार से वापस किसी ओर निकल जाता है। इसके बाद वह 2 मार्च को सुबह वापस होटल आता है। फिर परिवार के साथ होटल से चेक आउट करके चारों लोग निकल जाते हैं। पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज भी मिले थे। जिसके आधार पर यह पूरी जानकारी सामने आई थी।