IND vs ENG: कपिल देव ने भारतीय टीम को लगाई फटकार, दूसरा चोकर्स कहे जाने की बात की स्वीकार

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार से क्रिकेट के प्रशंसक निराश है। ऐसे में कई सारे विशेषज्ञों ने कई सारे सवाल को उठाए हैं। ICC खिताब जीतने में बार-बार विफल होने के लिए भारतीय टीम को दूसरा “चोकर्स” (Chokers) कहा जा रहा है। यहां तक कि भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी इस बात को माना है।

1983 में देश को विश्व कप दिलाने वाले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव एक चैनल के शो में शामिल हुए थे। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में मिली हार पर कपिल देव ने कहा, टीम को “चोकर्स” कहा जा सकता है। कपिल देव ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम पर चोकर्स का लेबल लगाने में बहुत कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा, “हां, हम उन्हें चोकर्स कह सकते हैं। ठीक है। वे करीब आते हैं और फिर हार हो जाते हैं।”

टीम का बचाव भी किया

कपिल देव ने आगे कहा कि खिलाड़ियों का दिन अच्छा नहीं चल रहा। क्योंकि ये वही खिलाड़ी है जिन्होंने अपने दम पर देश का नाम रौशन किया है। कपिल देव ने लोगों से अपील की कि इस हार के बाद भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव न डालें। कपिल देव ने कहा, “मैं मानता हूं, भारत ने खराब क्रिकेट खेला, लेकिन हम सिर्फ एक खेल के आधार पर अत्यधिक आलोचनात्मक नहीं हो सकते हैं।”

कई खिलाड़ी संघर्ष करते दिखे

कपिल देव ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में कई भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। केएल राहुल, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संघर्ष करते दिखे। उन्होंने कहा इंग्लैंड ने परिस्थितियों को भारत से अच्छा भांप लिया था।