T20 WC: हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार बताने पर ट्रोल हुए कप्तान रोहित, फैंस बोले- तुमने क्या किया?

नईदिल्ली I टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार पर जमकर बवाल हो रहा है। फाइनल जीतने का सपना देख रहे हर भारतीय को टीम इंडिया की यह हार स्वीकार नहीं हो रही है। कप्तान रोहित भी इस हार को स्वीकार नहीं कर पाए और मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए उनकी आंखों में आंसू थे।

इस मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि भारत की हार के लिए गेंदबाज जिम्मेदार थे। रोहित बोले “जब भुवी ने पहला ओवर फेंका तो उनकी गेंद स्विंग हो रही थी, लेकिन उनकी लाइन लेंथ सटीक नहीं थी। हम कसी हुई गेंदबाजी करना चाह रहे थे। हम उनको शॉट खेलने के लिए जगह नहीं देना चाहते थे, क्योंकि मैदान का एक हिस्सा ऐसा था, जहां जमकर रन आए थे। अगर हम सही जगह पर गेंदबाजी करते और बल्लेबाज रन बनाता तो इसे स्वीकार किया जा सकता है, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी हम मुश्किल में थे, लेकिन मुझे लगता है कि उस दिन हमने अपनी हिम्मत को बनाए रखा और अच्छा प्रदर्शन किया।”

रोहित का यह बयान सामने आने के बाद टीम की हार से नाराज फैंस ने कप्तान पर जमकर निशाना साधा। फैंस ने कहा कि खुद कप्तान रोहित ने भी इस टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

वहीं, कुछ फैंस ने लिखा कि जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने दिखाया कि ओपनर कैसे बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल रोहित शर्मा भी इस मैच में फ्लॉप रहे थे। उन्होंने 28 गेंद में 27 रन बनाए और खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके अलावा इस टूर्नामेंट में अधिकतर मैचों में रोहित का बल्ला खामोश रहा है। छह पारियों में उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया। नीदरलैंड के खिलाफ रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

हालांकि, रोहित ने मैच के बाद हार के लिए पूरी तरह गेंदबाजों और खासकर भुवनेश्वर कुमार को जिम्मेदार ठहरा दिया। फैंस इससे नाराज दिखे।