अभी कुछ कहना जल्दबाजी, विराट-रोहित के T20 रिटायरमेंट को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही रोहित ब्रिगेड अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. एडिलेड में हुए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने 16 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब फाइनल मुकाबले में 13 नवंबर को इंग्लैंड टीम का सामना पाकिस्तान से होगा.

रोहित-विराट पर द्रविड़ का अहम बयान

भारत की हार के बाद अब रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर प्लेयर्स के टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. अब भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है. द्रविड़ का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के भविष्य के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी.

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी, एक सेमीफाइनल मैच के बाद… ये लोग हमारे लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हमें इस पर विचार करने के लिए काफी समय है क्योंकि अगला टी20 वर्ल्ड कप होनें में दो साल बाकी हैं. टीम में कुछ गुणवत्ता पूर्ण वाले खिलाड़ी हैं. अभी इस बारे में बात करने या सोचने का सही समय नहीं है. अगले विश्व कप की तैयारी करने के लिए हमारे पास काफी समय और पर्याप्त मैच है.’

इंग्लिश कप्तान बटलर ने कही ये बात

उधर जोस बटलर ने जीत के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद से जो कैरेक्टर हमने दिखाया है वह अद्भुत रहा है. हम यहां बहुत उत्साहित थे और बहुत अच्छा अहसास था. सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया. हम हमेशा तेज और आक्रामक शुरुआत करना चाहते हैं. राशिद 11 पर बल्लेबाजी करते है जिससे पता चलता है कि हमारे पास कितनी गहराई है. हेल्स ने छोटी बाउंड्री का अच्छी तरह से उपयोग किया और अपना फॉर्म दिखाया. यह हमारी ओर से शानदार प्रदर्शन था जिसका आनंद लेना बनता है. मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन को विशेष श्रेय देने की जरूरत है, जिन्होंने अंत में दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभाला, खासकर हार्दिक पंड्या जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी की.’

ऐसा रहा भारत-इंग्लैंड का मुकाबला

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 168 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. हार्दिक ने 33 बॉल पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए. वहीं कोहली ने 40 बॉल पर 50 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जवाब में इंग्लैंड ने 24 बॉल बाकी रहते टारगेट हासिल कर लियय बटलर ने 49 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली. वहीं एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए, जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे.