छत्तीसगढ़ः WWF जैसी फीमेल रेसलर्स की फाइट,एक दूसरे को उठाकर पटका,चले लात-घूंसे; भारतीय पहलवानों ने विदेशियों को चटाई धूल 

रायपुर। राजधानी रायपुर में लोगों को WWE जैसी फाइट देखने को मिली है। इस फाइट में पुरुष पहलवानों के अलावा महिला पहलवान भी रिंग में उतरीं। यहां भारतीय पहलवानों ने एक-एक कर विदेशी फाइटर्स को धूल चटा दिया। मैच के दौरान जमकर लात-घूंसे चले। इसके अलावा कुछ रेसलर को तो सिर भी फट गया। वहीं महिला रेसलर्स एक दूसरे को पटक-पटकर मारते नजर आईं।

राजधानी के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में रविवार को फ्रीक फाइटर व्रेस्लिंग( FFW) का आयोजन किया गया था। इस व्रेस्लिंग में भाग लेने नेपाल, अमेरिका और दसरे देशों के खिलाड़ी भी पहुंचे थे। रविवार के दिन कुल 8 से ज्यादा मुकाबले यहां खेले गए।

मुकाबले में कुछ रेसलर्स घायल भी हुए हैं।

मुकाबले में कुछ रेसलर्स घायल भी हुए हैं।

शुरुआती मुकाबला भारत के प्रिंस और अमेरिकी फाइटर के बीच हुआ। इस दौरान दोनों ने लोगों को खूब रोमांचित किया। आखिरकार इस मैच को प्रिंस ने जीत लिया। मगर मुकाबले के दौरान प्रिंस का सिर फट गया। प्रिंस के अलावा भारत के प्रतीक ने नेपाल के खिलाड़ी अमित से मुकाबला किया। दोनों ने एक दूसरे पर जमकर मुक्के बरसाए। इस मुकाबले को प्रतीक ने जीत लिया।

महिला रेसलर को बचाने आया दोस्त

इसके बाद महिला रेसलर भी रिंग में उतरीं। तब लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। यहां भारत की किरा और नेपाल की फाइटर जुलेली के बीच ये मुकाबला खेला गया। दोनों ने जबरदस्त फाइटिंग की। भारत की फाइटर किरा ने नेपाल की फाइटर जुलेली के ऊपर लात धुसों की बरसात कर दी। मगर कुछ समय बाद जुलेली अपनी फार्म में वापस लौटीं और उन्होंने किरा को मारना शुरू कर दिया। इस बीच किरा के फाइटर दोस्त मैडी रिंग में ही उतर गए और बीच बचाव करने लग गए। आखिरकार इस मुकाबले को नेपाल की जुलेली ने जीत लिया। इन दो महिला खिलाड़ियों के अलावा और भी महिला रेसलर्स ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था।

पुरुष खिलाड़ियों ने भी एक दूसरे को जमकर पटका।

पुरुष खिलाड़ियों ने भी एक दूसरे को जमकर पटका।

भारतीय खिलाड़ियों का रहा दबदबा

बताया गया कि पूरे दिन 8 से ज्यादा मुकाबले हुए। जिसे थंडर,बाबा,सम्राट,टार्जन, मैडी जैसे पहलवानों ने जीता। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रायपुर उत्तर से कांग्रेस विधायक कुलदीज जुनेजा और रायपुर महापौर एजाज ढेबर थे। जिन्होंने विजेताओं का इनाम दिया।

विजेताओं को इनाम दिया गया।

विजेताओं को इनाम दिया गया।

घर में ट्राई नहीं करने की अपील

FFW के संस्थापक सचिन ने बताया कि इस तरह के मुकाबले के लिए उनकी टीम फाइटर तैयार करती है। उन्हें प्रोफेशनल रेसलर्स की तरफ से ट्रेनिंग दी जाती है। इसके साथ ही उन्हें WWF जैसे वर्ल्ड फ्री व्रेस्लिंग चैंपियनशिप जैसे मुकाबलों के लिए तैयार किया जाता है। जिससे भारत का नाम रोशन हो। मीडिया के माध्यम से उन्होंने अपील की है कि इस तरह की फाइट को कोई घर में ट्राई न करें।