महाराष्ट्र में एमवीए के सीएम चेहरे के सवाल पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान…, मैं मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देख रहा

मुंबई : महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल बढ़ी हुई है. महाविकास अघाड़ी (MVA) में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी भी किसी का नाम स्पष्ट तौर से फाइनल नहीं किया गया है. हालांकि शिवसेना (यूबीटी) के नेता लगातार उद्धव ठाकरे को सीएम पद के लिए दावेदार बताते रहे हैं. इस बीच खुद उद्धव ठाकरे ने प्रतिक्रिया देते हुए सीएम पद को लेकर अपनी स्थिति साफ की है.

महाराष्ट्र के अहमदनगर के कोपरंगाव में एक सम्मेलन के दौरान रविवार (15 सितंबर) को पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, ”मैं मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देख रहा, पहले भी नहीं देखता था और अब भी नहीं देख रहा हूं.”

संजय राउत ने क्या कहा था?

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने महाविकास अघाड़ी में सीएम फेस को लेकर कुछ दिन पहले कहा था कि उद्धव ठाकरे जी ने कभी नहीं कहा कि वो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा था, ”अगर कांग्रेस या एनसीपी (एसपी) के पास कोई चेहरा होगा तो सामने लाना चाहिए, उद्धव ठाकरे उस चेहरे का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता के दिलों में हैं.”

हालांकि इस महीने की शुरुआत में संजय राउत ने शरद पवार की ओर से सीएम पर को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पवार साहब बिल्कुल सही बोल रहे हैं. नतीजों के बाद ही मुख्‍यमंत्री के नाम पर फैसला होगा. उन्होंने कहा, “जनता के मन में जो चेहरा है, जनता उसी को मुख्यमंत्री बनाएगी. पवार साहब की बात शत-प्रतिशत ठीक है.”

उन्होंने ये भी कहा था कि हमारा सबसे पहला काम है इस राज्य की महायुति गठबंधन की भ्रष्ट सरकार को हटाना और मुख्यमंत्री पद के बारे में कभी भी चर्चा कर सकते हैं. 

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल भी इसी साल समाप्त हो रहा है, लेकिन भारतीय निर्वाचन आयोग ने अभी यहां चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है. राज्य में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है.