बीजेपी ने लगाया आरोप…, लालू-राबड़ी मॉडल पर केजरीवाल, पत्नी को बनाना चाहते मुख्यमंत्री, वीडियो

नईदिल्ली : सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जैसे ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर निकले तब से देश की राजनीति गरमा चुकी है. पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने की बात कही. इसे लेकर बीजेपी ने हमला बोला है. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल अपने पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं.

विधायकों को मजबूर करना चाहते केजरीवाल

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, “मेरे सूत्र ने मुझे बताया कि अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए दो दिन का समय मांगा है क्योंकि वह अपने विधायकों को सुनीता केजरीवाल को अगले मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए मजबूर करना चाहते हैं.” बीजेपी नेता ने एक्स पर लिखा, लालू-राबड़ी मॉडल, सोनिया-मनमोहन मॉडल की तरह पूरी शक्ति चाहिए, लेकिन कोई जवाबदेही नहीं. उन्होंने कहा, “मेरे ट्वीट और बयान के बाद यह संभव है कि आम आदमी पार्टी पीछे हट सकती है.”

बीजेपी नेता ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने आपदा में अवसर तलाशने में पीएचडी की है. वह इस्तीफे का नाटक इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि अदालत ने उन्हें आबकारी नीति घोटाला मामले में बरी नहीं किया, बल्कि उन्हें सशर्त जमानत दी, जिससे वह मुख्यमंत्री से नाम मात्र के मंत्री बन गए.”

क्यो बोले अरविंद केजरीवाल?

पार्टी कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाणपत्र देंगे. जेल से बाहर आने के बाद अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं. केजरीवाल ने बीजेपी पर उन्हें भ्रष्ट साबित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा पार्टी लोगों को अच्छे स्कूल और मुफ्त बिजली नहीं दे सकती क्योंकि वे भ्रष्ट हैं.”

केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की बैठक होगी और पार्टी के एक नेता को मुख्यमंत्री चुना जाएगा. उन्होंने कहा कि फरवरी में दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं, लेकिन मैं नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में चुनाव कराने की मांग करता हूं.