भारत के खिलाफ सीरीज से पहले आया लिटन दास का बयान, पाकिस्तान का नाम लेकर रोहित की सेना को चेताया

IND vs BAN: Liton Das Speaks before test series against India, warned indian team by taking name of Pakistan

नई दिल्ली। बांग्लादेश के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा की सेना को पाकिस्तान का नाम लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक लगाना बीती बात हो गई है, अब उनकी नजर भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन पर है।

पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में बांग्लादेश की टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। टीम ने दोनों मुकाबलों में पाकिस्तानियों की उनके घर में मात दी थी और सीरीज पर 0-2 से कब्जा जमाया था। हालांकि, लिटन दास का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत अब बीती बात हो गई है।

पाकिस्तान को हराना पुरानी बात
लिटन का मानना है कि पाकिस्तान को हराना अब पुरानी बात हो गई है। अब टीम की नजर भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने पर है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- हमने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत अच्छा खेला है। वह पहले से ही अतीत की बात है। जाहिर है, यह बहुत महत्वपूर्ण है (पाकिस्तान सीरीज को पीछे छोड़ना) और आपको (मीडिया को ) भी थोड़ी मदद करने की जरूरत है। बेहतर होगा कि आप पाकिस्तान सीरीज के बारे में ज्यादा बात ना करें। आगे एक बड़ी चुनौतीपूर्ण सीरीज है (भारत के खिलाफ )। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरे लिए, वह अतीत की बात है (पाकिस्तान सीरीज), लेकिन हमने निश्चित रूप से उससे आत्मविश्वास हासिल किया है। जब हम भारत से उनके घर पर खेलते हैं, तो वे हमेशा बेहतर टीम होते हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह बहुत चुनौतीपूर्ण या बहुत आसान होगा। वे अपनी परिस्थितियों में बहुत अच्छी टीम हैं। अगर आप रैंकिंग देखें, तो वे बहुत ऊपर हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी।

एसजी गेंद से खेलना होगा कठिन
इस दौरान लिटन दास ने एसजी गेंद से खेलने पर भी बात की। उनका मानना है कि कूकाबुरा गेंद से खेलने के बाद एसजी गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। उन्होंने आगे कहा- हम उस गेंद से बहुत कम खेलते हैं। यह चुनौतीपूर्ण होगा। खिलाड़ी बहुत मेहनत कर रहे हैं। तैयारी के लिए, हम जितना संभव हो सके मुख्य गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। एसजी गेंद थोड़ी मुश्किल है। जब गेंद नई होती है तो कूकाबुरा से खेलना मुश्किल होता है, लेकिन गेंद पुरानी होने पर इसे खेलना आसान होता है। हालांकि, एसजी गेंद के साथ, नई गेंद से खेलना कुछ हद तक आसान है, लेकिन पुरानी गेंद से खेलना कठिन है। हम अभ्यास कर रहे हैं, देखते हैं क्या होता है।

चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे टेस्ट
बांग्लादेश के खिलाफ भारत पहला टेस्ट मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू होगा। पहले मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने रविवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। अब रोहित शर्मा की सेना बांग्लादेश को हराने के लिए बेताब होगी।