‘बृजभूषण सिंह कोई देश नहीं, जंतर-मंतर पर बीजेपी के लोगों ने बिठाया था…’, विनेश फोगाट का पलटवार

जींद। कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरियाणा की जुलाना सीट से टिकट हासिल करने वाली पहलवान विनेश फोगाट का आज सियासी अवतार देखने को मिला. अपने ससुराल में चुनाव प्रचार को शुरू करने के दौरान विनेश फोगाट ने कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के आरोपों पर जमकर पलटवार किया. कांग्रेस के महिला पहलवानों को उकसा कर यौन शोषण के आरोप लगवाने और उनको धरने पर बिठाने के आरोपों पर विनेश फोगाट ने पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह को जवाब दिया है. विनेश फोगाट ने कहा कि ‘हमें जंतर-मंतर पर बीजेपी के लोगों ने बिठाया था. उन्होंने ही पहली बार जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के लिए परमिशन ली थी. विनेश फोगाट ने कहा कि बृजभूषण सिंह कोई देश नहीं है. अब वो एग्जिस्ट नहीं करता है.’

प्रचार के लिए जुलाना पहुंचने पर सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने विनेश फोगाट का स्वागत किया. इस मौके पर राठी समुदाय सहित सात खाप पंचायतें उनका स्वागत करने के लिए मौजूद रहीं. विनेश फोगाट के रोड शो में खेल मंत्री विनेश फोगाट की जय के नारे लगे. लोगों ने कहा कि हम विधायक नहीं खेल मंत्री चुनेंगे. विनेश खेल मंत्री बनेंगी और हुड्डा सीएम बनेंगे. बृजभूषण शरण सिंह के बारे में विनेश फोगाट के समर्थकों ने कहा कि वो एक बार जुलाना में आकर दिखाएं. हरियाणा के जाट बहुल बांगर इलाके में मौजूद जुलाना सीट पर लंबे समय से इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) जैसी पार्टियों का कब्जा रहा है. जो पिछले 15 सालों से इस सीट पर काबिज हैं. आईएनएलडी के परमिंदर सिंह ने 2009 और 2014 में यह सीट जीती थी. जबकि जेजेपी के अमरजीत ढांडा ने 2019 में यह सीट जीती थी.

जुलाना सीट पर काफी दांव
कुश्ती जगत की स्टार और जाट प्रतिनिधि के तौर पर कांग्रेस में विनेश फोगाट के शामिल होने से जुलाना सीट पर काफी दांव लग गए हैं. विनेश के ससुर राजपाल राठी ने कहा कि छह गांवों- घरवाली, खेड़ा बख्ता, जमोला, करेला, जयजयवंती और घेरटी का प्रतिनिधित्व करने वाली चुगामा खाप और राठी समुदाय की खाप उनका स्वागत करने को तैयार है. पहलवान बजरंग पुनिया के साथ फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुईं. कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में उनका नाम शामिल किया गया.

विनेश फोगाट की नई पारी

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तत्कालीन प्रमुख और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे रहने वाली पहलवान विनेश फोगाट ने राजनीति में प्रवेश करते हुए न डरने और न पीछे हटने की कसम खाई है. इसे नई पारी की शुरुआत बताते हुए फोगाट ने कहा कि वे लोगों के बीच रहेंगी और उनकी भलाई सुनिश्चित करेंगी. उन्होंने कहा कि जब भी महिलाओं को कोई समस्या होगी, कांग्रेस उनके साथ खड़ी रहेगी.