छत्तीसगढ़: जमीन के लालच में दो कलयुगी बेटों ने की अपने- अपने पिता की हत्या, दोस्तों को दिए थे पैसे; सभी आरोपी भेजे गए जेल

two sons killed their father for greed of land In Dhamtari

धमतरी। जिले में जमीन और पैसों के लालच में दो कलयुगी बेटों द्वारा अपने-अपने पिता की हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में मृतकों के बेटों समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं, जिन्होंने हत्या में एक-दूसरे का सहयोग किया था।

बताया जा रहा है कि सिवनीकला निवासी आरोपी पूनमचंद पटेल ने जमीन और पैसों के लालच में अपने पिता फिरंता पटेल की हत्या की योजना अपने दोस्त सुदामा देवांगन, मिथलेश देवांगन और हरीश कुमार साहू के साथ मिलकर बनाई थी। जिसके बाद छह मार्च को गला घोंटकर अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया था।

मौत को सामान्य बताकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं ग्राम बकली निवासी आरोपी सुदामा देवांगन भी कर्ज में डूबा हुआ था। जो जमीन को बेचना चाहता था। लेकिन उसके पिता पंचराम देवांगन जमीन को बेचने नहीं दे रहे थे। ऐसे में आरोपी ने 14 मई को अपने पिता को रास्ते से हटाने के लिए अपने दोस्त पूनमचंद पटेल और हरीश कुमार साहू के साथ मिलकर अपने पिता को मौत की नींद सुला दिया।

मौत को सामान्य बताकर उसका भी अंतिम संस्कार कर दिया। इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए इसकी शिकायत थाने में की थी। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम कराया। साथ ही पंचराम देवांगन को जलाने के बाद बचे अवशेष को जांच के लिए भेज दिया गया।

प्रभारी एसडीओपी कुरूद अभिषेक सिंह ने बताया कि आरोपी पूनमचंद पटेल ने अपने पिता के हत्या में सहयोग के लिए अपने तीनों दोस्तों को 70-70 हजार रुपये दिए थे। बहरहाल, पुलिस चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।