छत्तीसगढ़: तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस ने झोंकी ताकत, कल आएंगे राहुल गांधी; 30 को खड़गे और 2 मई को प्रियंका की होंगी सभाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीट पर 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है. इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच कांग्रेस के स्टार प्रचारक और वायनाड सांसद राहुल गांधी सोमवार 29 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे बिलासपुर से लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार करेंगे. बिलासपुर में राहुल की चुनावी सभा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सभा में राहुल कई बड़े वादे जनता से कर सकते हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 4 सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है. इनमें बस्तर, कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद संसदीय सीट शामिल हैं. शेष जिन 7 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है, उनमें सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग शामिल हैं.

30 अप्रैल को खड़गे और 2 मई को प्रियंका का दौरा

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी छत्‍तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. 30 अप्रैल को मल्लिकार्जुन खड़गे और 2 मई को प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचेगी. बता दें कि इससे पहले राहुल ने 13 अप्रैल को बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित किया था. वहीं 21 अप्रैल को प्रियंका वाड्रा राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव व बालोद में जनसभा की थी.