रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना होगी बड़ी चुनौती

नईदिल्ली : आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की चुनौती होगी. दोनों टीमें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होगी. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना बड़ी चुनौती होगी. दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि इस मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संघर्ष करती रही है. आईपीएल 2008 में चेपॉक में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद 16 सीजन बीत गए, आरसीबी को जीत नसीब नहीं हुई है. इस तिलिस्म को तोड़ना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आसान नहीं होने वाला है.

आईपीएल 2008 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने महज 126 रनों का स्कोर बनाया था, लेकिन इसके बावजूद डिफेंड करने में कामयाब रही थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 14 रनों से जीत मिली थी. लेकिन इसके बाद से अब तक चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कामयाबी नहीं मिली है. पहले सीजन के बाद दोनों टीमें 7 बार चेपॉक में आमने-सामने हुई, लेकिन हर बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शिकस्त मिली.

वहीं, अगर हेड टू हेड ओवरऑल रिकॉर्ड देखें तो भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है. अब तक आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों का 31 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें 20 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स को कामयाबी मिली है, जबकि 10 मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने नाम किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पिछले 5 मैचों पर नजर डालें तो सीएसके को 4 जीत मिली है, जबकि आरसीबी को महज 1 जीत नसीब हुई है. लिहाजा, आंकड़ें बताते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए चेन्नई सुपर किंग्स चेपॉक में हराना बड़ी चुनौती होने वाली है.