आईपीएल 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी को लेकर पहले ही हो गया था फैसला, वीडियो

नईदिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने आईपीएल 2024 से ठीक पहले ऋतुराज गायकवाड़ को जिम्मेदारी सौंप दी. ऋतुराज ने हाल ही में कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि धोनी ने पहले ही कप्तानी को लेकर हिंट दे दिया था. ऋतुराज को कई प्लेयर्स कप्तानी को लेकर कह चुके थे. आईपीएल 2024 में सीएसके ऋतुराज की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी. उसका पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा.

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इसमें ऋतुराज ने कहा, ”मुझे नहीं लगता है कि कुछ भी बदलने की जरूरत है. माही भाई ने पिछले साल ही इसको लेकर हिंट दे दिया था. उन्होंने मुझे कुछ प्रैक्टिस मैचों में भी रखा. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर नए रोल को लेकर पोस्ट शेयर की थी. इसके बाद हर कोई मुझसे कह रहा था कि आप कप्तान बनने वाले हो. मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि एमएस धोनी ने मुझे कप्तानी के लिए चुना.” 

धोनी ने आईपीएल से कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी. इसमें उन्होंने लिखा था कि नए सीजन में नया जिम्मेदारी में नजर आऊंगा. धोनी ने सीएसके को पांच बार चैंपियन बनाया. सीएसके ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता. वे सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में शामिल रहे हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और उन्हें तैयार भी किया. अब सीएसके की पूरी जिम्मेदारी ऋतुराज पर होगी.

बता दें कि सीएसके का पहला मैच आरसीबी से है. यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच गुजरात टाइटंस के साथ होगा. यह मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. सीएसके और दिल्ली के बीच 31 मार्च को मैच खेला जाएगा. सीएसके का चौथा मैच हैदराबाद से है. यह मुकाबला 5 अप्रैल को खेला जाएगा.