राहुल गांधी की हिंदू आस्था पर चोट करना फितरत, दूसरे मजहबों के बारे में बोलकर दिखाएं, बीजेपी ने दी चुनौती

नईदिल्ली : कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर महाराष्ट्र में संबोधन के दौरान ‘शक्ति’ को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बयान दिया था. इस पर बीजेपी उन पर चौतरफा हमलावर हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी के बाद पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को एंटी हिंदू करार दिया.

इसके साथ ही उन्होंने चुनौती दी है कि जिस तरह से वह ( राहुल गांधी ) हिंदू आस्था का अपमान करते हैं और हिंदू धर्म के खिलाफ बयान देते हैं, वैसा किसी दूसरे धर्म के खिलाफ बोलकर दिखाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई में अब कांग्रेस अलगाववादी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार हिंदू आस्था का अपमान करते हैं. यह उनकी आदत का हिस्सा बन गया है. 

रविशंकर बोले – राहुल गांधी चुनावी हिंदू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह चुनावी हिंदू हैं. जब चुनाव आता है तो उनको हिंदुओं की याद आती है. शक्ति को लेकर उनके शब्द अपमानजनक हैं. उन्होंने ऐसा करके राष्ट्र का अपमान किया है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि हिंदू धर्म में शक्ति की कल्पना से हम लड़ रहे हैं. भारत की देवी शक्ति दुर्गा हैं, काली हैं. देवी शक्ति देश की प्रेरणा हैं.  उनका बयान बताता है कि हिन्दू धर्म से नफरत को लेकर राहुल और स्टालिन या ए राजा में कोई अंतर नहीं है.

दूसरे धर्म के बारे में बोलने की हिम्मत नहीं’

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी चुनाव के समय हिंदू बनने की कोशिश करते हैं और हिंदुओं की आस्था पर बार-बार चोट करना उनकी फितरत है. अगर उनमें हिम्मत है तो ऐसा ही दूसरे धर्म के बारे में बोलकर दिखाएं, लेकिन वह बोल नहीं सकते.

 बीजेपी बोली – विपक्ष बर्बाद होना चाहता है

राहुल गांधी पर हमले तेज करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जब यूरोप गए थे तो उन्होंने भारत की संस्कृति पर बहुत कुछ बोला था. अमेरिकी डेलिगेशन से बातचीत में उन्होंने हिंदू एक्सट्रीमिस्ट की बात की थी और कहा था कि हिंदू एक्सट्रीमिस्ट ज्यादा डेंजरस हैं. इसके पहले उन्होंने सावरकर जी के बारे में अपमानजनक बातें की थी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस में दरबारी संस्कृति के चक्कर में बेड़ा गर्क हो रहा है. उन्होंने कहा कि हम (बीजेपी) चाहते हैं कि विपक्ष रहे, लेकिन उनको सुधारने की जिम्मेदारी हमारी नहीं है. वह खुद से बर्बाद होना चाहते हैं.