राहुल बोले- हम इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले सकते, उस टीम में हैं मैच विनर प्लेयर

ICC world Cup 2023 IND vs ENG Rahul said- We cannot take England lightly

लखनऊ। भले ही इंग्लैंड का प्रदर्शन इस विश्वकप में अच्छा नहीं रहा, लेकिन हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। उनकी टीम में कई मैचविनर हैं जो मुकाबले का रुख बदल सकते हैं। हम पूरी ताकत के साथ जीत का लक्ष्य लेकर मुकाबले में उतरेंगे। यह कहना है कि भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का, जो इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के पहले पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, एशिया कप के बाद से हमारी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। डेसिंग रूम का माहौल भी अच्छा है जो हमें अगले मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित कर रहा हैं। 

उम्मीद है सफलता का यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। आईपीएल के दौरान इकाना स्टेडियम में चोटिल होने के बाबत पूछे गए प्रश्न के जवाब में राहुल ने मजाकिया लिहाजे में कहा कि मैं यह भूलना चाहता हूं और आप याद दिला देते हो। लंबे समय बाद यहां आकर पुरानी याद ताजा हो गई। हालांकि वह वक्त गुजर गया है और मैं उसे भुलना चाहता हूं। चोट के बाद रिकवरी के जवाब में उन्होंने कहा कि यह मुश्किल प्रक्रिया थी, लेकिन वह समय भी गया। इस दौरान मुझे सभी का सपोर्ट मिला। एशिया कप के दौरान मेरे बल्ले से रन निकले। विश्वकप में भी मेरा प्रदर्शन शानदार रहा। अब इस फार्म को जारी रखना मेरी प्राथमिकता होगा। 

इस मुश्किल वक्त से उबरना हमारे लिए चुनौती : ट्रेस्कोथिक 
मुकाबले से पहले पत्रकारों से बातचीत में इंग्लैंड के कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक ने कहा कि हम जीत के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। अगर इसके बावजूद जीत नहीं मिली है तो क्या किया जा सकता है। हम इस वक्त मुश्किल में है तो इससे उबरना ही सबसे बड़ी चुनौती होगा। टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। भारतीय पिचों के बारे में पूछे गए प्रश्न के जवाब में इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेलते है।  

कप्तान जोस बटलर समेत सभी बड़े खिलाड़ी काफी समय से आईपीएल की टीमों का प्रमुख हिस्सा है। ऐसे में भारतीय पिच उनके लिए अंजान नहीं थी। हम अपने प्रदर्शन से निराश हैं। पिछले एक साल में कम वनडे मुकाबले खेलने के बारे में पूछे एक सवाल के जवाब में ट्रेस्कोथिक ने कहा कि ऐसा नहीं है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट पर हमारा ध्यान है। हमें अभी भी उम्मीद है कि हम वर्ल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। हर मैच के हिसाब से हम खिलाड़ियों का चयन करते है। बस, हमारी टीम इस बार क्लिक नहीं कर पा रही है। 

इकाना स्टेडियम में भारत दूसरा और इंग्लैंड पहला मैच खेलेगा 
टीम इंडिया ने इकाना स्टेडियम में बीती छह अक्टूबर 2022 को एकमात्र वनडे मैच खेला था, जहां टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका से 9 रनों से हार मिली थी। साउथ अफ्रीका ने 40 ओवर ओवर में तब 249 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया 240 रन बना पाई। जहां तक इंग्लैंड का सवाल है यह टीम लखनऊ में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने आई है। हालांकि टीम के स्टार गेंदबाज मार्क वुड ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स से खेलते हुए अपना जलवा बिखेरा था और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा आईपीएल खेलने वाले तमाम अन्य खिलाड़ियों को भी इकाना स्टेडियम में खेलने का अनुभव है।