धोनी का यह आखिरी आईपीएल नहीं! चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

IPL 2023 CSK captain MS Dhoni big statement about retirement before Lucknow Super Giants vs Chennai Match

नई दिल्ली। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा जा रहा है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद वह पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट ऐसा सोच रहे हैं कि माही अगले सीजन से इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, लेकिन धोनी के मन में कुछ और ही है। उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ बुधवार (तीन मई) को खेले जा रहे मैच से पहले बड़ा बयान दिया।

टॉस के समय न्यूजीलैंड के कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने संन्यास को लेकर पूछा तो धोनी ने मजेदार जवाब दिया। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ”आपने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल है, मैंने नहीं।” धोनी के इस बयान से उनके फैंस काफी खुश हुए हैं। प्रशंसकों में इस बात की उम्मीद जगी है कि चेन्नई के कप्तान अगले सीजन में दिखाई दे सकते हैं।

धोनी ने किया गेंदबाजी का फैसला
टॉस की बात करें तो लखनऊ के खिलाफ धोनी ने टॉस जीता। उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। धोनी ने टॉस के दौरान कहा कि आपको मैदान और कंडीशन को देखना पड़ता है। चेन्नई के कप्तान ने यह भी बताया कि दीपक चाहर फिट हो गए हैं और वह आकाश सिंह की जगह टीम में शामिल हुए हैं। दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जाएंट्स की कप्तानी क्रुणाल पांड्या के हाथों में हैं। उन्हें चोटिल केएल राहुल की जगह टीम की कमान मिली है।

धोनी ने कहा था- मेरे करियर का आखिरी दौर
यह पहली बार नहीं है जब धोनी ने संन्यास को लेकर बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद शुक्रवार (21 अप्रैल) को कहा था कि यह उनके करियर का आखिरी दौर है। 41 साल के धोनी ने खुद स्वीकार किया कि वह अपने करियर के आखिरी दौर का आनंद लेना चाहते हैं। ऐसी कई अटकलें हैं कि धोनी का मौजूदा सीजन आखिरी है और आईपीएल 2023 के बाद उनके संन्यास की घोषणा करने की उम्मीद है।

धोनी ने कहा, ”चाहे मैं जितना भी लंबा खेलूं, लेकिन यह मेरे करियर का आखिरी चरण है। इसका लुत्फ उठाना जरूरी है। दो साल बाद प्रशंसकों को यहां आकर देखने का मौका मिला है। यहां आकर अच्छा लग रहा है। दर्शकों ने हमें बहुत प्यार और स्नेह दिया है।”