छत्तीसगढ़: दो दोस्तों की फांसी पर लटकती लाश मिली, मौके पर मिली शराब की खाली बोतल, एक का जन्मदिन था आज

बिलाईगढ़। सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के ग्राम छपोरा में दो दोस्तों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की लाश बुधवार को जामुन के पेड़ पर फांसी पर लटकती मिली है। गांववालों ने जैसे ही इनकी लाश देखी, तुरंत पुलिस को सूचना दी। वहीं आज 3 मई को इनमें से एक दोस्त टिकवेंद्र कुर्रे का जन्मदिन भी था। मामला बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों दोस्तों के नाम राहुल बंजारे (16 वर्ष) और टिकवेंद्र कुर्रे (20 वर्ष) है। दोनों दोमुहामी गांव के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में शराब की बोतल और पानी का पाउच भी मिला है। घटनास्थल की शुरुआती जांच में लग रहा है कि पहले दोनों लड़कों ने जमकर शराब पी होगी और उसके बाद पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली होगी।

टिकवेंद्र सिंह कुर्रे का 3 मई को यानि आज जन्मदिन था। उसके पिता भूषण सिंह कुर्रे ने बताया कि बेटा टिकवेंद्र भटगांव में ITI में सेकेंड ईयर का छात्र था। उसने मंगलवार रात 8 बजे खाना खाया, फिर छत पर सोने के लिए चला गया। उन्होंने बताया कि वह रात में मेन दरवाजे से निकलकर बाहर नहीं गया है, क्योंकि सुबह मेन गेट अंदर से ही बंद था। इससे पता चलता है कि वह बगल वाले घर की छत पर कूदकर उसी रास्ते से छपारा के जंगल की ओर अपने दोस्त राहुल के साथ गया।

पीड़ित पिता का कहना है कि उसका बेटा टिकवेंद्र शराब नहीं पीता था। हालांकि मौके से शराब की बोतल मिली है। मृतक का परिवार खेती करता है। वहीं पिता ने बताया कि टिकवेंद्र और राहुल बहुत अच्छे दोस्त थे और हर जगह साथ ही जाते थे।

वहीं मृतक राहुल कुमार बंजारे के पिता गणेश राम बंजारे का कहना है कि बेटा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलटिकरी में कक्षा 10वीं में पढ़ता था। पिछले साल 10वीं में फेल होने के बाद से उसका पढ़ाई से मन उचट गया था। वह स्कूल नहीं जाता था। कभी-कभी शराब भी पीता था। उन्होंने बताया कि उनके घर की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है, हालांकि उसका दोस्त टिकवेंद्र खाते-पीते अमीर घर का था।

गांववालों ने कहा कि राहुल और टिकवेंद्र को मंगलवार रात 11 बजे घूमते हुए देखा गया था। 12 बजकर 8 मिनट पर टिकवेंद्र के मोबाइल पर वॉट्सऐप स्टेटस भी डला है। ये भी खास जानकारी मिली है कि टिकवेंद्र को इस महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता मिला था, जिससे उसने सभी बच्चों को पार्टी दी थी।

बिलाईगढ़ थाना प्रभारी विजय चौधरी का कहना है कि परिजनों से बातचीत की जा रही है, ताकि आत्महत्या की वजहों का पता लगाया जा सके। हालांकि अभी तक कोई वजह सामने नहीं आई है कि आखिर एक साथ दो दोस्तों ने क्यों सुसाइड कर लिया। मामले में जांच जारी है। दोनों छात्रों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।