छत्तीसगढ़: आंधी तूफान का कहर, लाड़ी पर गिरा पेड़, चौथी में पढ़ने वाले बच्चे की मौत

Cyclone wreaks havoc in Kanker, death of a child studying in fourth standard

कांकेर। जिले के कोयलीबेड़ा इलाके की ग्राम पंचायत मरकानार में आम के एक विशालकाय पेड़ के लाड़ी के ऊपर गिर जाने से गुरुवार को चौथी क्लास में पढ़ने वाला एक मासूम बच्चा दब गया था, गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मासूम ने शनिवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, दर्जनभर गांवों में 24 घंटे से बिजली गुल होने से अंधेरा छा गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत मरकानार निवासी चमन पटेल की साइकिल पंचर की दुकान गांव में है। दुकान में चमन का बेटा रोहन पटेल अकेला बैठा था इस बीच आम का पेड़ लाड़ी पर गिर गया। आम के पेड़ के नीचे वह दब गया। आसपास के लोगों की मदद से किसी तरह से बच्चे को पेड़ की शाखाएं काटकर बाहर निकाला गया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने देखा कि अधिक खून बह रहा है।गंभीर हालत में बच्चे को इलाज के लिए नारायणपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि रोहन पटेल अपने माता-पिता की इकलौती संतान था।

चौथी क्लास में पढ़ने वाला रोहन काफी होनहार था, पिता की साइकिल की दुकान पर अक्सर बैठने से गांव में सभी लोगों से परिचित था। बच्चे की मौत होने से गांव में मातम छा गया है। वहीं बेटे की मौत के बाद परिवार पूरी तरह से टूट गया है।