चांपाः पड़ोसी के घर में ही कर दिया हाथ साफ, ताला तोड़कर ले गया था 6.35 लाख के गहने-नगदी; स्कूटी खरीदी और पकड़ा गया

chhattisgarh police arrested young man for stealing in neighbor house in janjgir-champa

चांपा। जांजगीर-चांपा जिले में एक मकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मकान का ताला तोड़कर सोने-चांदी के गहने और डेढ़ लाख रुपये ले गया था। कुछ दिन बाद आरोपी ने जैसे ही नई स्कूटी खरीदी, पुलिस कर नजर में आ गया और पकड़ा गया। पुलिस ने उसके पास से 87 ग्राम सोना, 330 ग्राम चांदी के गहने और स्कूटी सहित 6.35 लाख का सामान बरामद किया है। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है। 

थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार ने बताया कि, रानीपारा सिवनी निवासी राधेलाल बारेठ ने रिपोर्ट दर्ज कराया की 29 मार्च की शाम करीब 7.30 बजे घर में ताला लगा कर ढाबा खाना खाने गया  था। बच्चो को लेकर उसकी पत्नी चांपा हॉस्पिटल इलाज कराने गई थी। रात करीब 10.30 बजे जब घर लौटे तो देखा कि दरवाजे में लगा ताला टूटा हुआ था। कमरे में रखी अलमारी और तिजोरी से सोने-चांदी के जेवर और करीब 1.50 लाख रुपये चोरी हो गए थे।  

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस बीच सूचना मिली कि महेश बरेठ ने नई स्कूटी खरीदी है और उसका हाव-भाव संदिग्ध हैं। इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में महेश ने पुलिस को बताया कि उसने राधेलाल के घर में चोरी की है। दोनों का घर 100 मीटर की दूरी पर है। पुलिस ने आरोपी महेश के पास से चोरी के 87 ग्राम सोना और 330 ग्राम चांदी, 5.35 लाख  रुपये और एक लाख रुपये में खरीदी गई स्कूटी जब्त कर ली है।