आईपीएलः धोनी की ‘चेन्नई सुपरकिंग्स’ ने राहुल की टीम ‘लखनऊ सुपरजाएंट्स’ को हराया; लेकिन सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए गौतम गंभीर

IPL 2023: Gautam Gambhir trolls On Twitter As MS Dhoni CSK Beat KL Rahul's LSG In Chepauk

चेन्नई। करीब चार साल होम ग्राउंड पर खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने चेपक स्टेडियम में जबरदस्त वापसी की। गुजरात टाइंटस के खिलाफ पहला मैच गंवाने के बाद चेन्नई ने अपने दूसरे मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स को 12 रन से हरा दिया। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई ने 217 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम 205 रन ही बना सकी। हालांकि, मैच धोनी और राहुल की कप्तानी वाली टीमों के बीच हुआ, लेकिन सोशल मीडिया पर ट्रोल लखनऊ सुपरजाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर हो गए। 

दरअसल, दो अप्रैल को भारत की विश्व कप जीत के 12 साल पूरे हो गए। टीम इंडिया को विश्व कप जिताने वाले दो खिलाड़ी गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में अहम पारियां खेली थीं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी भी खबरें आईं कि गंभीर और धोनी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। गंभीर ने कई मौकों पर धोनी की सीएसके के खिलाफ बयान दिए थे, जिस पर वह ट्रोल हो गए थे। तब दोनों के बीच दूरियां को और तूल मिला था। 

ऐसे में फैंस अब तक गंभीर को ट्रोल कर रहे। एक सोशल मीडिया यूजर ने गंभीर के 2022 आईपीएल के पहले एक बयान का हवाला देते हुए लिखा- हम सीएसके के खिलाफ चेपक में खेलना चाहते हैं। धोनी आपसे हमेशा बेहतर हैं। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा- धोनी के चेहरे की तस्वीर शेयर करते हुए उनके दो इमोशन दिखाए।

मैच में क्या हुआ?
पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत शानदार रही थी और ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 110 रन जोड़े। ऋतुराज 31 गेंदों में 57 रन और कॉनवे 29 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिवम दुबे ने 16 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। मोईन अली ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए। स्टोक्स आठ गेंदों में आठ रन और रवींद्र जडेजा छह गेंदों में तीन रन ही बना सके। वहीं, कप्तान धोनी ने आखिरी ओवर में मार्क वुड की गेंद पर दो लंबे छक्के की बदौलत तीन गेंदों में 12 रन बनाए। अंबाती रायुडू 14 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में लखनऊ की भी शुरुआत शानदार रही। कप्तान केएल राहुल और काइन मायर्स ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मोईन अली ने तोड़ा। उन्होंने मायर्स को आउट किया। मायर्स 22 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल 18 गेंदों में 20 रन, दीपक हुड्डाड दो रन और क्रुणाल पांड्या नौ रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस (21) को मोईन ने चलता किया। निकोलस पूरन ने आखिर में कुछ बड़े शॉट्स जरूर खेले, लेकिन 18 गेंदों में 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आयुष बदोनी 18 गेंदों में 23 रन बना सके। कृष्णप्पा गौतम 17 रन और मार्क वुड 10 रन बनाकर नाबाद रहे।