रायपुरः महापौर के बंगले में तड़के साढ़े 3 बजे तक चलती रही ED की कार्रवाई, रातभर जमे रहे समर्थक

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर के बंगले में ED की कार्रवाई आज तड़के साढ़े 3 बजे तक चलती रही। कार्रवाई के बाद जैसे ही एजाज ढेबर बंगले के बाहर निकले समर्थकों ने उन्हें कंधे पर बिठा लिया। फूल-मालाओं से स्वागत किया और उनके समर्थन में नारे लगाते दिखाई दिए। ढेबर के बंगले से निकलते ही ED की टीम भी रवाना हो गई हालांकि अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि जांच में निकला क्या है?

ED की कार्रवाई के दौरान रातभर ढेबर बंगले के सामने कांग्रेस नेताओं और उनके समर्थकों का जमावड़ा रहा। कार्रवाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी चलती रही। कार्रवाई के लिए टीम CRPF के साथ बुधवार सुबह साढ़े 5 बजे महापौर एजाज ढेबर के बंगले में दबिश दी और घरों में दाखिल होते ही मोबाइल फोन स्विच ऑफ करवाकर गेट लॉक कर दिए गए।

महापौर के बंगले में ED छापे की खबर मिलते ही कांग्रेस नेता और समर्थक बंगले के सामने जुटना शुरू हुए और दोपहर तक लोगों की भीड़ लग गई। केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी के साथ कई समर्थक दोपहर में डीजे लेकर प्रदर्शन करने लगे। ED की कार्रवाई देर रात तक चलती रही और गुरुवार तड़के साढ़े 3:30 बजे ED की टीम CRPF की सुरक्षा के साथ बाहर निकली।

रात में प्रदर्शन के दौरान विधायक कुलदीप जुनेजा, निगम सभापति प्रमोद दुबे, संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, कांग्रेस नेता शिव सिंह ठाकुर और अजय साहू समेत कई नेता मौजूद रहे।

ED ने नेताओं ,अफसरों और शराब कारोबारियों को जांच के दायरे में लिया है। महापौर एजाज ढेबर और उनके भाई अनवर ढेबर के अलावा ED ने IAS अनिल टुटेजा, शराब कारोबारी बलदेव सिंह भाटिया, अमोलक सिंह भाटिया, भिलाई के होटल संचालक विनोद सिंह, शराब कारोबारी पप्पू बंसल और केडिया डिस्टलरी के संचालक विजय भाटिया के यहां छापेमार कार्रवाई की गई। इसके अलावा आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी और एडीओ उदय राव के घर में भी दबिश दी।