छत्तीसगढ़ः बड़े उद्योग समूह के मालिक, विधायक समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर ED की दबिश, खंगाले जा रहे दस्तावेज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज सुबह ED ने महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर और एक बड़े उद्योग समूह के मालिक कमल सारडा समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर हसौद के पास बहनाकाड़ी गांव के जमीन दलाल सुरेश बांदे और VIP करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए प्रतीक जैन के यहां भी ED ने दबिश दी है। गोरे परिसर स्थित कांग्रेस नेता रामगोपाल अग्रवाल के दफ्तर में भी जांच जारी है।

भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में भी छापे की खबर है। हालांकि एजेंसियों ने अभी किसी बात की पुष्टि नहीं की है। लेकिन आज सुबह से ही विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर समेत बाकी और लोगों के निवास के बाहर CRPF की फोर्स को जांच करने आए अधिकारियों को सुरक्षा देते देखा गया। जिनमें महिला और पुरूष दोनों ही अधिकारी शामिल हैं।

सीआरपीएफ के साथ ईडी के अफसरों ने एक बार फिर से छत्तीसगढ़ के कई शहरों में कार्रवाई कर रही है।

सीआरपीएफ के साथ ईडी के अफसर एक बार फिर से छत्तीसगढ़ के कई शहरों में कार्रवाई कर रहे हैं।

सुबह से ही टीम कार्रवाई के लिए पहुंची हुई है और जितने भी ठिकानों पर दबिश दी गई है वहां दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। मामले को कोल कारोबार में हुई मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। कुछ महीनों में छत्तीसगढ़ में ED की गतिविधियां बढ़ी है। इससे पहले ED ने कई कांग्रेस नेताओं और उससे पहले अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की थी।

इन कांग्रेस नेताओं के यहां पड़े थे छापे

इससे पहले ईडी ने कांग्रेस नेताओं के यहां दबिश दी थी। राष्ट्रीय अधिवेशन से ठीक पहले हुई छापेमारी कार्रवाई का कांग्रेस नेताओं ने विरोध भी किया था। पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह और विनोद तिवारी के यहां ईडी की कार्रवाई हुई थी।