छत्तीसगढ़ में फिर ईडी की रेडः आईएएस, कारोबारी और राजनीति से जुड़े लोगों के यहाँ छापेमारी; एक साथ 20 टीम कर रही कार्रवाई

रायपुर। कई ठिकानों में शुक्रवार तड़के फिर ईडी की रेड पड़ी है। जानकारी के मुताबिक ED की टीम ने अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम शंकर नगर के कुछ बंगलों में साथ ही शहर के कई ठिकानों पर भी छापेमारी शुरू की है। जिन घरों में ये रेड चल रही है, उनमें आईएएस अधिकारी, कारोबारी और राजनीति से जुड़े लोग रहते हैं।

बताया जा रहा है कि ED की 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात में ही होटलों में रुकी हुई थी, और सुबह से ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। अभी छापेमारी किन-किन लोगों के घरों में चल रही है। इसका खुलासा ईडी ने नहीं किया है।

कोल स्कैम से जुड़ा है मामला
ये पूरी छापेमारी प्रदेश में हुए कोयला घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से चल रही छापेमारी

छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से छापेमार कार्रवाई चल रही है। आईटी के बाद अब ED की कार्रवाई जारी है। प्रदेश में पिछले महीने बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के घर कार्रवाई की गई थी। बिलासपुर में तेंदूपत्ता व्यापारी बजरंग अग्रवाल, बनवारी अग्रवाल के घर आईटी का छापेमार कार्रवाई हुई थी। दोनों व्यापारियों के ऑफिस और घर में एक साथ आईटी की टीम तलाशी करने पहुंची थी।

मुख्यमंत्री ही उठा चुके हैं सवाल

ED के छापे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि, रमन सिंह ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। जांच करना है, तो पनामा घोटाले की क्यों नहीं हो रही है। उसमें रमन सिंह और उनके लड़के का साफ नाम है। बताना चाहिए कि 10 साल में उनकी आय कैसे बढ़ गई। केंद्रीय एजेंसी गैर भाजपा राज्यों में ही भेजी जा रही है। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय-ED की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई थी। गुरुवार को IAS समीर विश्नोई के घर में 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला था। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिले थे।