छत्तीसगढ़: 12वीं की छात्रा से गैंगरेप, पूर्व सहपाठी ने 5 दोस्तों संग किया दुष्कर्म, फिर पीटा; बेहोश हुई तो मरा समझकर छोड़ा

सूरजपुर जिले में 12वीं की छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है। कांग्रेस के नेता रेप पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचे। - Dainik Bhaskar

सूरजपुर। जिले में 12वीं की छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप किया गया है। वारदात में एक्स क्लासमेट के साथ 5 और आरोपी शामिल थे। जंगल में दुष्कर्म के बाद जमकर पिटाई किए, फिर बेहोश होने पर छात्रा को मृत समझकर आरोपी भाग निकले। मामला रामानुजनगर थाने का है।

आरोप है कि सूरजपुर पुलिस ने जिले में CM का कार्यक्रम बताकर FIR नहीं लिखी। इससे छात्रा को 2 दिन इलाज नहीं मिला। पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंहदेव ने IG अंकित गर्ग को फोन कर नाराजगी जताई। इसके बाद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में छात्रा का इलाज शुरू हुआ। छात्रा की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले के श्रीनगर में एक गांव की 12वीं की छात्रा सहेलियों के साथ दशहरा कार्यक्रम में पहुंची थी। दशहरा मैदान में रावण दहन के बाद वह सांस्कृतिक कार्यक्रम देख रहे थे। इस दौरान 9वीं, 10वीं में सहपाठी रहा युवक कांता सिंह मिला। दोनों में बातचीत हुई।

इस दौरान छात्रा ने कांता सिंह से पानी मांगा। कांता ने छात्रा को पानी की बोतल लाकर दी। बताया जा रहा है कि कांता सिंह ने पानी की बोतल में कुछ मिला दिया था। पानी पीने के बाद छात्रा को नींद आने लगी। छात्रा ने सहेलियों से घर चलने को कहा। इस बीच आरोपी कांता ने कहा कि वह उसे घर छोड़ देगा।

रेप पीड़िता के परिजनों ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर छात्रा को बाइक पर बैठाकर गांव के बाहर जंगल तक ले गया। वहां उसके 5 और साथी पहुंच गए। सभी आरोपियों ने छात्रा से गैंगरेप किया। आरोपियों ने छात्रा पर जानलेवा हमला किया। सांस नहीं चलने पर मृत समझकर छात्रा को मौके पर छोड़कर भाग निकले।

परिजनों ने बताया कि छात्रा के घर नहीं लौटने पर उसकी खोजबीन में लगे थे। इसी दौरान रविवार सुबह छात्रा किसी तरह घिसटते हुए जंगल से बाहर आई। दिनभर परिजनों ने उसे घर पर रखा। होश आने पर सोमवार को परिजन ने रामानुजनगर पुलिस को घटना की सूचना दी। रामानुजनगर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी।

परिजनों ने बताया कि छात्रा को लेकर श्रीनगर और उसके बाद सूरजपुर हॉस्पिटल पहुंचे। पुलिस रिपोर्ट नहीं होने के कारण अस्पतालों में उसका इलाज नहीं हुआ। इसके बाद परिजन मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर छात्रा को लेकर पहुंचे। यहां छात्रा को गंभीर चोट के बाद भी बिना MLC (मेडिको लीगल केस) इलाज नहीं हुआ।

मामले में सिंहदेव के PRO आशीष वर्मा ने बताया कि इलाज नहीं मिलने की जानकारी प्रेमनगर के पूर्व विधायक खेलसाय सिंह ने टीएस सिंहदेव को दी। सिंहदेव ने IG अंकित गर्ग को फोन किया। पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैए पर नाराजगी जताई। इसके बाद पुलिस ने छात्रा की शिकायत लिखी।

PRO आशीष वर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उसका उपचार शुरू हुआ। सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज के डीन से बातकर युवती के इलाज के संबंध में जानकारी ली। कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल देर रात मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पीड़ित युवती और परिजनों से मुलाकात की।

वहीं मामले में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि जब वह लोग अस्पताल पहुंचे, तब युवती को स्ट्रेचर से बिस्तर पर लिटाकर इलाज शुरू किया गया। कांग्रेसियों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। आरोपियों की तीन दिनों में गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी है।