छत्तीसगढ़ : सारनाथ एक्सप्रेस 38 दिनों के लिए कैंसिल, कोहरे की आशंका के कारण किया गया कैंसिल

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ से अभी मानसून की ढंग से विदाई भी नहीं हुई है। रेलवे ने दुर्ग और छपरा से चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस को 38 दिनों के लिए कैंसिल कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार ये ट्रेन 2 दिसंबर से 17 फरवरी तक नहीं चलेंगी।

जारी आदेश के मुताबिक कोहरे की आशंका के कारण ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

रेलवे के अफसरों ने बताया कि उत्तर पूर्व रेलवे ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की गई है, जिसमें छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 15159 और गाड़ी संख्या 15160 के परिचालन में बदलाव की जानकारी दी गई है। रेलवे प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि यह गाड़ी 2 दिसंबर 2024 से लेकर 27 फरवरी 2025 के बीच कुछ विशेष तिथियों पर नहीं चलेगी।

CPRO डॉ. सुस्कर विपुल विलासराव ने बताया कि यह निर्णय यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है। सर्दी के मौसम में घने कोहरे के कारण ट्रेन सेवाओं में बाधा उत्पन्न हो सकती है, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

यह जानकारी इसलिए साझा की गई है। ताकि यात्री रिजर्वेशन न कराएं। अगर एकाएक ट्रेन रद कर दी जाती है तो उन्हें परेशानी होगी। पहले से जानकारी होने पर वह रिजर्वेशन नहीं कराएंगे या फिर उन ट्रेनों में रिजर्वेशन कराएंगे, जिनका परिचालन होता है।