छत्तीसगढ़: राज्य सेवा परीक्षा का साक्षात्कार स्थगित, आज से शुरू होना था इंटरव्यू, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष की बनाई कमेटी भी भंग

राज्य सेवा परीक्षा 2023 का इंटरव्यू स्थगित कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा 2023 का इंटरव्यू स्थगित कर दिया गया है। जल्द ही इसको लेकर नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। उसी के आधार पर आगे साक्षात्कार शुरू किया जाएगा। राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए आज 15 अक्टूबर से इंटरव्यू शुरू होना था।

एक दिन पहले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। इसके साथ ही पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण वर्मा के निर्देशन में पूर्व में बनाई गई इंटरव्यू कमेटी भी भंग कर दी गई है।

दरअसल, रविवार को पूर्व IAS रीता शांडिल्य को राज्य शासन ने कार्यकारी अध्यक्ष की कमान सौंपी। शांडिल्य ने सोमवार को कार्यभार भी ग्रहण कर लिया, इससे पीएससी में कुल सदस्यों की संख्या बढ़ गई है। इस कारण से साक्षात्कार बोर्ड का गठन अब नए सिरे से किया जाएगा।

तब तक के लिए दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार की पूरी प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है।

पीएससी की ओर से उम्मीदवारों को एक दिन पहले ही दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया था। सोमवार को इसके लिए 48 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई, उम्मीदवारों प्रक्रिया भी पूरी की, लेकिन अब साक्षात्कार की पूरी प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है।

कुल 242 पदों के लिए यह भर्ती हो रही है। मुख्य परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर 703 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चिंहित किया गया है।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 अक्टूबर से 5 नवंबर तक इंटरव्यू होना था। जबकि इंटरव्यू के एक दिन पहले से यानी 14 अक्टूबर से दस्तावेज सत्यापन शुरू किया जाना था। पीएससी ने 29 नवंबर 2023 को राज्य शासन की 17 सेवाओं के कुल 242 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था।