फिर जेल से बाहर आया राम रहीम: विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले मिली सशर्त आजादी, बरनावा आश्रम रवाना

Gurmeet Ram Rahim came out of Sunaria jail Haryana assembly elections, Barnawa Ashram

रोहतक। विधानसभा चुनाव में मतदान से ठीक तीन दिन पहले बुधवार सुबह 6:34 मिनट पर राम रहीम सुनारिया जेल से बाहर आ गया। हनीप्रीत के साथ गाड़ी में राम रहीम यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम के लिए रवाना हुआ। 

डीएसपी के नेतृत्व में रोहतक पुलिस की टीम राम रहीम को लेकर रवाना हुई। इस दौरान रोहतक जेल के आसपास काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। सरकार ने चुनाव आयोग से राम रहीम के आपात पैरोल को लेकर अनुमति मांगी थी। आयोग ने सोमवार को तीन शर्तों के आधार पर अनुमति दी थी। 

मंगलवार को दिनभर रामरहीम के जेल से बाहर आने के कयास लगाए जाते रहे, लेकिन देर रात तक मुख्यालय से अनुमति न आने के कारण राम रहीम को जेल से बाहर नहीं लाया जा सका था। मंगलवार देर रात मुख्यालय से जेल प्रशासन के पास लिखित आदेश पहुंचा, जिसके चलते राम रहीम को 20 दिन की आपात पैरोल पर भेजा गया है। 

रोहतक की सुनारिया जेल में दुष्कर्म व हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम को सातवीं बार 13 अगस्त को 21 दिनों की फरलो मिली थी। 5 सितंबर को पैरोल के बाद सुनारिया जेल लौट आया था। बताया जा रहा है कि राम रहीम अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बाहर आना चाहता है। इसके लिए जेल विभाग के माध्यम से 20 दिन की आपात पैरोल मांगी थी। 

चुनाव से पहले आता रहा है राम रहीम जेल से बाहर

  • बरोदा उप चुनाव : 20 अक्तूबर 2020 को मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल मिली। नंबर 2020 में उप चुनाव हुआ था
  • पंजाब विस चुनाव : फरवरी 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले 21 दिन की पैरोल मिली
  • राजस्थान विस चुनाव : 25 नवंबर 2023 को राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले 21 दिन की पैरोल मिली
  • लोकसभा चुनाव : 25 मई 2024 को हुए लोकसभा चुनाव हुए। राम रहीम को 19 जनवरी को 50 दिन की पैरोल मिली
  • हरियाणा विस चुनाव : 13 अगस्त 2024 को राम रहीम को 21 दिन की फरलो मिली थी