कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टरों-नर्सिंग स्टाफ से मारपीट, दो सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता में डॉक्टरों की असुरक्षा से जुड़े मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आठ-नौ अगस्त की दरमियानी रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। ये मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब कोसीपोर क्षेत्र स्थित एक अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ से मारपीट का मामला सामने आया है। यहां कथित तौर पर नशे में धुत दो सुरक्षा गार्डों ने डॉक्टरों पर हमले की वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि, शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोसीपोर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि अस्पताल अधिकारियों ने सुरक्षा गार्डों के खिलाफ शिकायत दी थी। उन्होंने दावा किया कि सुरक्षा गार्डों ने नशे में उनके और अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट की है। इस दौरान सुरक्षा गार्डों ने डॉक्टरों को गंभीर परिणाम भुगतने की भी धमकी दी।

डॉक्टरों ने शिकायत में बताया कि सुरक्षा गार्डों ने पहले भी इस तरीके की वारदात को अंजाम दिया था। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग से भी शिकायत की गई थी। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद दोनों सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में फिलहाल 11 सुरक्षा गार्ड हैं।

सीबीआई ने दो सुरक्षा गार्डों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया
दूसरी तरफ, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी के मामले में सीबीआई की कार्रवाई जारी है। सीबीआई ने मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए अस्पताल के दो सुरक्षा गार्डों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है।

संदीप घोष से 13 दिनों में 130 घंटे हुई पूछताछ
बता दें कि इस मामले में सीबीआई जांच का दायरा लगातार बढ़ रहा है, पहले जहां आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के साथ अन्य लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया था, वहीं इस मामले में सीबीआई ने एएसआई रैंक के पुलिस अधिकारी अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट किया, अब सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल के दो सुरक्षा गार्डों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है। सीबीआई आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से 13 दिनों में लगभग 130 घंटे पूछताछ कर चुकी है।