छत्तीसगढ़: ड्राइवर के प्यार में पति की हत्या, ड्राइवर ने शराब पिलाई, फिर फरसे से काट दिया गला; प्रेमिका बोली थी-‘निपटा दो’

पुलिस ने हत्या के आरोप में पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। जिले में एक महिला ने ड्राइवर के प्यार में पति की हत्या करा दी। पत्नी ने प्रेमी से कहा कि आज उसे निपटा दो। इस पर प्रेमी ने पहले उसके पति को जमकर शराब पिलाई, फिर फरसा से गले और सिर पर वार कर मार डाला।

कोतवाली पुलिस ने सोमवार को इस मामले में उमा गुप्ता (34) और उसके प्रेमी विश्वनाथ चौधरी (43) को गिरफ्तार कर लिया है। एक सप्ताह पहले 22 जुलाई को बिहारपुर गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास बलरामपुर के राजपुर निवासी वीरेंद्र गुप्ता की खून से लथपथ लाश मिली थी। चेहरे पर जख्म के कई निशान थे। सोशल मीडिया के जरिए 25 जुलाई को उसकी शिनाख्त हुई थी।

सड़क किनारे औंधे मुंह पड़ा मिला था वीरेंद्र का शव। - Dainik Bhaskar

सड़क किनारे औंधे मुंह पड़ा मिला था वीरेंद्र का शव।

आरोपी पहले वीरेंद्र के घर ड्राइवर था 

एमसीबी एएसपी अशोक वाडेगांवकर ने बताया कि, अंबिकापुर के मायापुर निवासी विश्वनाथ चौधरी पहले वीरेंद्र के यहां ड्राइवर था। 21 जुलाई को दोनों जनकपुर गए थे। इसलिए उस पर शक हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि, वीरेंद्र गुप्ता की पत्नी उमा गुप्ता के कहने पर उसने हत्या की है।

पत्नी ने रची हत्या की साजिश

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, उमा हमेशा विश्वनाथ चौधरी से शिकायत करती थी कि वीरेंद्र मारपीट करता है। वह उसे रास्ते से हटाने के लिए प्रेमी पर दबाव डाल रही थी। विश्वनाथ अपने साथ किसी काम के बहाने वीरेंद्र को उसी की कार में जनकपुर जाने को कहा। वहीं विश्वनाथ से कहा कि आज उसे निपटा दो।

एएसपी अशोक वाडेगांवकर ने किया हत्याकांड मामले का खुलासा। - Dainik Bhaskar

एएसपी अशोक वाडेगांवकर ने किया हत्याकांड मामले का खुलासा।

टॉयलेट करने रुका तो फरसा से काट डाला

साजिश के तहत विश्वनाथ ने कार में फरसा रख लिया था। वे दोपहर करीब 2 बजे जनकपुर गए थे। देर रात लौटते समय रास्ते में दोनों ने शराब पी। बिहारपुर के पास टॉयलेट करने के लिए रुकने पर विश्वनाथ ने फरसा से वीरेंद्र के गले पर हमला कर दिया। उसके चेहरे और माथे पर कई वार किए।

इससे वीरेंद्र की मौके पर मौत हो गई। इसके बाद फरसा को कुछ दूर पर फेंककर वहां से भाग निकला। उसकी गाड़ी भी देर रात सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई थी।

दोनों के बीच प्रेम प्रसंग, मंदिर में की थी शादी

पूछताछ में दोनों ने बताया कि, विश्वनाथ चौधरी पहले से वीरेंद्र के घर आता-जाता था। इस बीच उसका उमा गुप्ता से प्रेम संबंध बन गया। साल 2022 में वीरेंद्र एक मामले में जेल चला गया था। इस दौरान दोनों ने मंदिर में शादी कर ली थी। वीरेंद्र एमपी से अवैध शराब की तस्करी में शामिल था। कोरिया जिले के चरचा थाने और मनेंद्रगढ़ थाने में केस भी दर्ज है।