रायपुर: स्विमिंग पूल में NIT के छात्र की मौत, पूल संचालक बोला- ‘खाना खाकर स्विमिंग की आशंका, भोजन सांस नली में फंसा होगा’

रायपुर। राजधानी रायपुर के सेंट्रल लाइब्रेरी परिसर में मौजूद इंटरनेशनल स्विमिंग पूल में एक NIT के छात्र की मौत हो गई। हादसे के 5 दिन बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें मौत का कारण पानी में डूबने से बताया गया है। सरस्वती नगर थाना प्रभारी ने इसकी पुष्टि की है।

घटना को लेकर स्विमिंग पूल के संचालक ने कहा कि लड़के को तैरना आता था। आशंका है कि वह खाना खाकर स्विमिंग करने उतरा था। जिससे भोजन सांस नली में फंसा होगा। फिलहाल, इस मामले में पुलिस मर्ग कायम कर आगे की जांच कर रही है।

युवक NIT रायपुर में सेकंड ईयर का था छात्र

स्विमिंग संचालक पुष्पकांत चंद्राकर ने बताया कि स्विमिंग पूल में युवक 10 जुलाई को शाम 6 बजे के करीब पहुंचा था। युवक कोन्दूरी आयुष (19) साल का था। आयुष NIT रायपुर में सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। चंद्राकर के मुताबिक, उसे स्विमिंग आती थी।

कुछ देर पानी में रहने के बाद हलचल बंद कर दी

इसके पहले भी वह कहीं दूसरी जगह स्विमिंग के लिए जाता था। हादसे की शाम कुछ देर पानी में रहने के बाद उसने हलचल बंद कर दी। पास में ही तैर रहे अन्य व्यक्ति ने आयुष को देखा, जिसके बाद उसे लाइफगार्ड की मदद से बाहर निकाला गया।

5 घंटे तक जिंदा रहा युवक

चंद्राकर ने बताया कि आयुष को पानी से बाहर निकालने के बाद उसे मोहबाबाजार के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में करीब 5 घंटे तक जिंदा रहा। वह उसे देखने अस्पताल भी गए थे। उन्होंने कहा कि इस दौरान परिजन भी वहां मौजूद थे। उन्हें 11 के करीब सूचना मिली कि लड़के की मौत हो गई है।

खाना खाकर स्विमिंग पूल में उतरने की आशंका

स्विमिंग पूल संचालक के मुताबिक, उन्हें आशंका है कि युवक खाना खाकर स्विमिंग पूल पर उतरा था। ऐसा करना घातक होता है। भोजन सांस नली में फंस जाता है। आयुष को जब पूल से बाहर निकाल गया तो उसने उल्टी भी की। जिसमे कुछ खाना भी बाहर आया। उसके शरीर के भीतर पानी भी चला गया था।

थानेदार बोले-PM रिपोर्ट में डूबने से मौत

इस मामले में सरस्वती नगर थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि युवक की लाश का एम्स में अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया है। युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, डूबने से मौत हुई है। हालांकि इस मामले में उच्चाधिकारियों का कहना है कि भोजन युवक के सांस नली में फंसा था या नहीं, इसकी डिटेल्स डॉक्टर से कुछ अन्य रिपोर्ट्स लेने के बाद ही पता चल पाएगी।