रायगढ़: सती हो गई महिला!, पति की मौत के बाद से है लापता; बेटे ने कहा- ‘चिता में ही अग्नि स्नान कर मां ने दे दी जान’

रायगढ़। रायगढ़ जिले में एक महिला के सती होने का मामला सामने आया है. चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम चिटकाकानी में एक महिला ने अपने पति की चिता पर जलकर जान दे दी. यह जानकारी मृतिका के बेटे ने दी है. वहीं पुलिस का कहना है कि चिता ठंडी होने के बाद जांच करने पर पता चलेगा कि वास्तव में महिला गुलापी जलकर मर गई या फिर गुम हो गई है.

दरअसल कल जयदेव गुप्ता का निधन हो गया था. देर शाम उनका दाह संस्कार कर परिजन घर लौट आए थे. तिजनाहवन करने और अस्थि विसर्जन के लिए चर्चा के बाद सब घर पर ही थे. इसी बीच रात करीब 10 और 11 बजे के बीच पत्नी गुलापी गुप्ता पेशाब करने के लिए निकली, लेकिन काफी देर तक घर नहीं आने पर परिजनों ने अड़ोस-पड़ोस में खोजबीन शुरू की. कहीं नहीं मिलने पर परिजन लगभग बस्ती से 500 मीटर दूर स्थित श्मशान घाट खोजने गए, जहां गुलापी तो नहीं दिखी मगर उसके कपड़े, चप्पल और चश्मा चीता के बगल में पड़े मिले.

पुलिस ने कहा – जांच के बाद पता चलेगा 

परिजनों ने रात में ही इसकी सूचना चक्रधर नगर थाने में दी. इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. रात होने के कारण सुबह 9 बजे पुलिस फिर विवेचना के लिए पहुंची. गुलापी के पुत्र सुशील गुप्ता का कहना है कि उसकी मां ने चिता में ही अग्नि स्नान कर जान दे दी और सती हो गई. वहीं पुलिस का कहना है कि चिता ठंडी होने के बाद उसकी जांच करने पर पता चलेगा कि वास्तव में गुलापी जलकर मर गई या फिर गुम हो गई है.