कोरबा: चैतमा की किशोरी ने वसीम से की सोशल मीडिया पर दोस्ती, शहर बुलाया और प्रेमी के साथ मिलकर किए 20 टुकड़े; जलाशय और बांगो डैम में फेंक दिए

आरोपी - Dainik Bhaskar

आरोपी रजा खान

कोरबा। कोरबा में गुरुवार को जलाशय में जो शव बोरे और बैग में टुकड़ों-टुकड़ों में मिला, उसका खुलासा हो गया है। पूरा मामला हनी ट्रैप से जुड़ा है। मृतक की पहचान झारखंड के रांची निवासी वसीम अंसारी के रूप में हुई है। वह सऊदी अरब की निजी कंपनी में सेफ्टी ऑफिसर का काम करता ​​था।

वसीम को चैतमा की किशोरी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हनी ट्रैप में फंसाया था। इसके लिए पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती की, फिर प्यार का झांसा दिया। उससे पैसे वसूलने के लिए गांव बुलाया। वसीम आया तो घर में पहले धारदार हथियार से गर्दन के पीछे वार किया। मौत होने के बाद शव के 20 टुकड़े किए और गोपालपुर जलाशय और बांगो डैम में फेंक दिए। चैतमा पुलिस ने 48 घंटे में आरोपी और उसकी नाबालिग प्रेमिका को ओडिशा से पकड़ लिया है। बता दें कि गोपालपुर जलाशय में बैग और बोरी में टुकड़े-टुकड़े में शव बरामद हुआ था।

इसी में पासपोर्ट, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज के आधार पर चैतमा पुलिस ने मृतक के परिजन को ढूंढ निकाला। गुरुवार को मृतक के भाई मो. तहसीन और उसके पड़ोसियों ने कटघोरा पहुंचकर शिनाख्त की। पुलिस को मृतक का मोबाइल नंबर मिलते ही हत्याकांड की परतें सामने आ गईं। मुख्य आरोपी चैतमा निवासी रजा खान (23) निकला। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि आरोपी हत्या कर राउरकेला ओडिशा भाग गए थे, जहां से दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर कोरबा लाया गया।

जो कहानी आरोपी ने बताई, उसके अनुसार उसकी प्रेमिका की वसीम के साथ सोशल मीडिया पर रोज चैटिंग होती थी। प्रेमिका ने फिर प्रेमी के साथ अधिक पैसे वसूलने के लालच में उसे बुलाने और हत्या करने की प्लानिंग की। प्रेमिका ने वसीम को मिलने बुलाया तो वह 1 जुलाई को सऊदी अरब से दिल्ली और वहां से रांची पहुंचा। इसके बाद 2 जुलाई को ट्रेन से बिलासपुर आया। आरोपी किराये का बोलेरो वाहन लेकर उसे लेने गए थे। रात में पैसे की लालच में आरोपी ने पीछे से वसीम पर धारदार हथियार से वार किया।

जब उसकी मौत हो गई तो दोनों ने मिलकर कत्ता से उसके शव के 20 टुकड़े किए। इसके बाद प्लास्टिक की बोरी, पिठ्‌ठू बैग और ट्रॉली बैग में भरकर पहले शव के कुछ टुकड़े बांगो बांध में फेंके। सुबह होने पर शव के बचे हिस्से को घर में ही छिपाकर रखे थे। तीन जुलाई को रात 11 बजे बाइक में ले जाकर गोपालपुर जलाशय में फेंक दिया। शव को ठिकाने लगाने के बाद दोनों राउरकेला भाग गए, जहां से दोनों को पकड़ लिया गया।पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से चोरी की सोने की चेन, मोबाइल और कैश बरामद किया है।

कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि, हत्या करने के बाद वसीम की चेन, मोबाइल और फोन-पे से 3 लाख रुपए लेकर आरोपी ओडिशा भाग गए। टेक्निकल जांच के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।लड़की को लगा कि वसीम ने सऊदी अरब में काम करने के दौरान बहुत पैसा कमाया होगा। इस लालच में उसने रजा खान के साथ मिलकर साजिश रची थी।

SP तिवारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि लड़की और आरोपी रजा खान दोनों लिव-इन में रहते थे। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से मुर्गा काटने वाला चाकू मंगवाया था। उसे भी बरामद कर लिया गया है।