कोरबा: पेट्रोल पंप भीषण आग की चपेट में आने से बचा, कई वाहन आए चपेट में; दमकल वाहनों की मदद से पाया गया काबू

Many vehicles were burnt in a massive fire at a petrol pump in Korba

कोरबा। कोरबा जिले के कुसमुंडा क्षेत्र स्थित मुस्कान पेट्रोल पंप पर खड़े कई वाहन बीती रात आग की चपेट में आ गए। पहले एक वाहन में आग लगी,देखते ही देखते आग ने आसपास खड़े अन्य कई गाड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। आग का भयानक रूप देखकर क्षेत्र में दहशत फैल गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कुसमुंडा पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में मौजूद लोग इस आशंका से भयभीत थे कि आग ने यदि पेट्रोल पंप को अपनी जद में लिया तो बहुत बड़ा हादसा हो जाएगा।बहरहाल किसी तरह आग पर काबू पाया गया तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली

घटना की सूचना पर कुसमुंडा थाना प्रभारी रूपक शर्मा, एस आई राकेश गुप्ता,आरक्षक लेखराम धीरहे मौके पर पहुंचे और मौके पर जाम भीड़ को आग से दूर रहने की हिदायत दी।साथ ही दुर्घटनास्थल के नजदीक एसईसीएल कुसमुंडा के दमकल विभाग और कोरबा से दमकल विभाग के वाहनों को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने निर्देश दिया।

पेट्रोल पंप से उठी आग की चिंगारी ने एक-एक कर चार वाहन को स्वाहा कर दिया।  लगभग एक घंटे बाद महज एक किलोमीटर दूर एसईसीएल की दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और जो वाहनों में अंतिम आग बची थी, उसे बुझाने का काम किया। एसईसीएल दमकल वाहन के पहुंचते ही कोरबा की ओर से एक और दमकल वाहन मौके पर पहुंच चुका था।

फिलहाल, दमकल विभाग के वाहनों की वजह से आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। वाहनों के नुकसान के अलावा किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। आग लगने कारण प्रथम दृष्टया पेट्रोल टंकी परिसर में खड़े एक डीजी वाहन में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। कुसमुंडा पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है।