महादेव सट्टा ऐप केस: तीसरी मंजिल से छलांग लगाने वाले पैनल ऑपरेटर की मौत; दुर्ग पुलिस ने की थी छापेमारी

तीसरी मंजिल से लगाई थी छलांग; दुर्ग पुलिस ने किराए के मकान में की थी छापेमारी|छत्तीसगढ़,Chhattisgarh - Dainik Bhaskar

दुर्ग। हैदराबाद में तीसरी मंजिल से छलांग लगाने वाले महादेव सट्टा ऐप के पैनल ऑपरेटर सुजीत साव की इलाज के दौरान मौत हो गई। सुजीत ने दुर्ग पुलिस से बचकर भागने के लिए छलांग लगाई थी, लेकिन न पुलिस से बच सका और न ही मौत से। ऑपरेशन के बाद से उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। गुरुवार दोपहर उसने दम तोड़ दिया।

दरअसल, 6 दिन पहले यानी (29 जून को) महादेव सट्टा ऐप के पैनल को पकड़ने के लिए दुर्ग पुलिस हैदराबाद गई थी। इस दौरान दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद के सोई अमु रेजिडेंसी गोली डोडी में एक फ्लैट में छापेमारी की। इसी बीच सुजीत पुलिस को देखकर घबरा गया और उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी।

महादेव सट्टा ऐप पैनल संचालन केस में हैदराबाद से गिरफ्तार आरोपियों की तस्वीर। - Dainik Bhaskar

महादेव सट्टा ऐप पैनल संचालन केस में हैदराबाद से गिरफ्तार आरोपियों की तस्वीर।

4 पुलिसकर्मियों को थाने में बैठा लिया गया था

इसके बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। हैदराबाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवक को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान हैदराबाद पुलिस को बगैर सूचना दिए छापेमारी करने पर दुर्ग के 4 सिपाहियों को थाने में बैठा लिया गया था। दुर्ग पुलिस के सिपाहियों ने हैदराबाद पुलिस को अपना आई कार्ड दिखाया तो उन्होंने नाराजगी जताई।

हैदराबाद से दुर्ग लेकर आई थी पुलिस 

हैदराबाद पुलिस का कहना था कि रेड की सूचना उन्हें देनी थी। जॉइंट ऑपरेशन करना था। इसके बाद हैदराबाद पुलिस ने पकड़े गए बाकी आरोपियों को रिमांड पर ले जाने की अनुमति दुर्ग पुलिस को दी। चारों सिपाहियों को भी छोड़ दिया गया, जिसके बाद वह आरोपियों को लेकर दुर्ग पहुंचे थे।

दुर्ग एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने की कार्रवाई

महादेव सट्टा ऐप का एक मामला सुपेला थाने में दर्ज है। उस मामले में पुलिस को लीड मिली थी कि आरोपी हैदराबाद में छिपे हैं और पैनल चला रहे हैं। यहां से दुर्ग एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट(ACCU) की एक टीम को वहां रवाना किया गया था, जहां से 8 आरोपी पकड़े गए। 6 आरोपी भिलाई के रहने वाले हैं।