टीम इंडिया की विक्ट्री परेड : तिरंगे और ट्रॉफी के साथ विजय रथ पर सवार खिलाड़ी; मरीन ड्राइव पर 3 लाख से ज्यादा फैंस; देखें वीडियो

मुंबई। टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का विजय जुलूस शुरू हो चुका है। टीम इंडिया के खिलाड़ी विजय रथ (ओपन रूफ बस में) पर तिरंगे और ट्रॉफी के साथ सवार होकर मुंबई के नरीमन पॉइंट से निकल चुके हैं। विजय रथ पर सवार खिलाड़ी बारी-बारी से आगे आ रहे हैं और फैंस के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं।

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली एक साथ बस की छत के आगे आए और फैंस को ट्रॉफी दिखाते हुए खुशी से झूमने लगे। विजय रथ यहां से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगा। वहां सम्मान समारोह में टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।

मरीन ड्राइव पर 3 लाख से ज्यादा फैंस अपने क्रिकेटर्स के स्वागत के लिए मौजूद हैं। बारिश के बावजूद 3 किमी लंबी सड़क पर सिर ही सिर दिख रहे हैं, यहां पैर रखने की जगह तक नहीं है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस कमिश्नर से बात की और सुरक्षा बढ़ा दी है। कई फैंस भारतीय जर्सी में नजर आ रहे हैं। वे फूल और ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे हैं। 

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड की झलकियां

  • टीम इंडिया का विजय जुलूस शाम 7:50 बजे नरीमन पॉइंट से शुरू हुआ।
  • सभी खिलाड़ी विजय रथ (ओपन रूफ बस) पर सवार हैं और बारी-बारी से सामने आ रहे हैं।
  • भारतीय खिलाड़ी हाथ में तिरंगा और ट्रॉफी लिए नजर आए। मोहम्मद सिराज के हाथ में ट्रॉफी दिखी, वहीं बस के सामने BCCI सचिव जय शाह नजर आए।
  • रोहित और कोहली ने हाथ में ट्रॉफी उठाई और एक साथ झूमें।

देखें मुंबई से फोटोज

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पोस्टर लेकर फैन्स नरीमन पॉइंट पहुंचे।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पोस्टर लेकर फैन्स नरीमन पॉइंट पहुंचे।

मरीन ड्राइव पर गाड़ियों को निकलने की जगह नहीं मिली।

मरीन ड्राइव पर गाड़ियों को निकलने की जगह नहीं मिली।

टीम इंडिया की बस का नाम विजय रथ रखा गया है।

टीम इंडिया की बस का नाम विजय रथ रखा गया है।

मरीन ड्राइव पर समंदर के साथ सिर्फ भारतीय फैन्स ही नजर आए।