छत्तीसगढ़: पता पूछने पर कॉलेज स्टूडेंट को मार डाला, बाइक पर बैठाकर ले गए हत्यारे, लात-घूसों से पीटकर जमीन पर सिर पटक दिया, 2 अरेस्ट

इस मामले में पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। रायपुर में एक कॉलेज स्टूडेंट की पता पूछने पर हत्या हो गई। पता पूछने पर आरोपी नाराज हो गए। उन्होंने गाली गलौज करते हुए स्टूडेंट को जबरन बाइक पर बैठा लिया। फिर उसे अपने मोहल्ले लेकर गए, जहां लात-घूसों से उसकी पिटाई की। हत्यारों का मन नहीं भरा तो उन्होंने उसका सिर जमीन पर पटक-पटक कर फोड़ दिया।

फिर आरोपी फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को अस्पताल लेकर गई। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना है कि इस मामले में पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा करेगी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक मंगल मुरया(21) लोहडीगुडा बस्तर का रहने वाला था। युवक के मां-बाप की मौत हो चुकी है। उसके परिजन उसकी देखरेख कर रहे थे। वह रायपुर के कलिंगा यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। 25 जून की रात 8 बजे के करीब वह कालीबाड़ी चौक पहुंचा। वहां उसने 2 लड़कों से किसी जगह का पता पूछा। इस बात से लड़के बिफर गए और गाली-गलौज देने लगे।

मंगल ने उन्हें गाली देने से मना किया तो वे बहसबाजी करने लगे। फिर उसे खींचकर जबरन अपनी बाइक पर बैठा लिया और भाठागांव स्थित बीएसयूपी कॉलोनी लेकर गए। वहां उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। दोनों आरोपियों ने उसे लात-घूसों से मारा फिर उसका सिर जमीन पर पटकने लगे। जिससे युवक बुरी तरह लहूलुहान हो गया और बेहोश होकर गिर गया।

इस मारपीट की घटना की सूचना मिलते ही पुरानी बस्ती पुलिस मौके पर गई। उन्होंने घायल युवक को मेकाहारा अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस में हत्या का केस दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश में जुट गई।

सूचना है कि मामले में पुरानी बस्ती पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें से एक आरोपी सावन डोंगरे है। वहीं दूसरा आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है। इस मामले में पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।