कोरबा: अहिराज सांप ने दूसरे सांप को निगला, निगलते वक्त गले में अटका सर्प, रेस्क्यू टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

कोरबा। जिले में एक जहरीला सांप दूसरे सांप को निगल लिया। इसके बाद एक जगह घेरा बनाकर बैठ गया। इसको देखकर परिवार वालों में दहशत का माहौल बन गया। पूरा मामला बांकी मोगरा क्षेत्र के कटईनार कॉलोनी का है।

इस दौरान घर वालों ने घबराहट में पड़ोसियों को जानकारी दी। पड़ोसी भी घर आ गए, लेकिन जहरीले सांप अहिराज को देखकर उसे भगाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। देखते ही देखते बस्ती के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक जहरीला सांप दूसरे सांप को निगल लिया। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक जहरीला सांप दूसरे सांप को निगल लिया।

अहिराज सांप दूसरे छोटे सांप को निगला

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दी, जिस पर सारथी ने सांप पर नजर बनाए रखने की बात कही। साथ ही सांप से दूरी भी बनाए रखने की बात कही। कहा जा रहा है कि जब तक जितेंद्र सारथी कोरबा से बांकी मोगरा क्षेत्र पहुंचे, तब तक अहिराज सांप दूसरे छोटे सांप को निगल चुका था।

जहरीला सांप दूसरे सांप को निगल लिया। - Dainik Bhaskar

जहरीला सांप दूसरे सांप को निगल लिया।

सांप को निगलते वक्त गले में अटका

लोगों ने बताया कि सांप को निगलते वक्त गले में अटक गया था, जिससे वह सुस्त पड़ा गया। जब पूरा निगला तब उसमें हलचल नजर दिखी। Banded Krait (अहिराज) साप है, जो बहुत जहरीला होता है, लेकिन बहुत शांत स्वभाव का होने के कारण खतरा कम होता है।

वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप को रेस्क्यू कर लिया गया है। - Dainik Bhaskar

वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप को रेस्क्यू कर लिया गया है।

सांप को रेस्क्यू कर लिया गया

वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप को रेस्क्यू कर लिया गया है।​​​​​​​​​​​​​​ अहिराज सांप काफी जहरीला होता है, जिसके काटने से समय पर इलाज नहीं होने पर मौत जाती है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी बरमपुर, कुसमुंडा, दीपका, बांकी मोगरा, ढेलवाडीह और हरदी बाज़ार वाले क्षेत्रों में आती है।

छत्तीसगढ़ में अहिराज सांप ने दूसरे सांप को निगला - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ में अहिराज सांप ने दूसरे सांप को निगला