दिल्ली के खिलाफ मैच में उतरते ही गिल के नाम दर्ज हुई खास उपलब्धि, पंत-पांड्या के क्लब में बनाई जगह

IPL 2024 shubman gill will play his 100th ipl match in dc s gt match will join hardik and rishabh pant club

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में उतरते ही शुभमन गिल के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो जाएगी। वह ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के क्लब में शामिल हो जाएंगे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। दिल्ली की टीम इस मैच में गुजरात को हराकर जीत की पटरी पर वापसी करना चाहेगी। वहीं, गुजरात अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। 

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल में चार बार भिड़ंत हुई है। दोनों टीमों ने दो-दो मैचों में जीत हासिल की है। आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की टीम अब तक आठ मैच खेल चुकी है। इसमें टीम ने सिर्फ तीन बार जीत का स्वाद चखा है जबकि गुजरात को आठ में से चार मैचों में जीत मिली है। गिल की टीम अंक तालिका में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली छह अंकों के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है। 

गिल हासिल करेंगे खास उपलब्धि
दिल्ली के खिलाफ मैच में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। यह उनके आईपीएल करियर का 100वां मैच होगा। इसी के साथ वह पांड्या-पंत जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो जाएंगे। युवा बल्लेबाज 65वें खिलाड़ी होंगे जिसने आईपीएल में 100 मैच खेले हैं। हाल ही में हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपना 100वां मुकाबला खेला था। 22 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में पांड्या को मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने इस खास उपलब्धि के लिए सम्मानित किया था। 

गिल का आईपीएल में प्रदर्शन
बात करें आईपीएल 2024 में गिल के प्रदर्शन की तो उन्होंने अब तक कुल आठ मैच खेले हैं। इनमें युवा बल्लेबाज ने 146.80 के स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाए हैं। इस संस्करण में उनका उच्चतम स्कोर 89* रन का रहा है। आईपीएल में कुल 99 मुकाबले खेल चुके गिल 3088 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राक रेट 135.20 का रहा है। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 129 रनों का रहा है। आईपीएल में गिल के नाम तीन शतक और 20 अर्धशतक दर्ज हैं।