छत्तीसगढ़: दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म, तीसरे चरण के लिए 26 को शाह, 28-29 को खड़गे और राहुल करेंगे सभा

रायपुर। लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की बाकी बची 10 सीटों के लिए घमासान जारी है। इन सीटों पर दूसरे और तीसरे चरण में 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होना है। हालांकि दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म हो चुका है। अब तीसरे चरण को लेकर भाजपा-कांग्रेस में जोर-आजमाइश है। दोनों ही पार्टियों के बड़े नेता इन सीटों के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं।

एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस बार वे दुर्ग लोकसभा सीट के बेमेतरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके दौरे को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। सभा शहर के बेसिक स्कूल मैदान में होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 और 24 को प्रदेश में सभा को संबोधित किया था।

वहीं कांग्रेस से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 28 और सांसद राहुल गांधी का 29 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है। इससे पहले 21 अप्रैल को प्रियंका गांधी राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव और बालोद में जनसभा की थी। उसी दिन भाजपा से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राजनांदगांव, कोरबा और बेमेतरा में सभा को संबोधित किया था।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट के लिए वोटिंग हो चुकी है। अब दूसरे और तीसरे चरण में मतदान बाकी है। 26 अप्रैल को तीन सीटों कांकेर, राजनांदगांव, महासमुंद और 7 मई को 7 सीटों रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग व सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।