बिलासपुर: 40 लोगों से भरी पिकअप पलटी, हादसे में 2 लोगों की मौत, 15 लोगों की हालत गंभीर; अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी

बिलासपुर। जिले में बेटी के ससुराल चौथिया के लिए जा रहे 40 लोगों से भरी पिकअप ग्राम सोनपुरी में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक महिला और एक बुजुर्ग समेत 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं 38 लोग घायल हैं, जिनमें से 15 लोगों की हालत गंभीर है। मामला कोटा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलगहना चौकी इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, बेलगहना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी में रहने वाले रामायण भानू की बेटी की शादी 2 दिन पहले मटियाडांड में रहने वाले युवक से हुई है। शनिवार को परिवार के लोग चौथिया के लिए पिकअप में सवार होकर बेटी के ससुराल मटियाडांड जा रहे थे। पिकअप में परिवार की महिलाओं समेत 40 लोग सवार थे।

पिकअप के ड्राइवर ने गांव से निकलते ही गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी। गांव से निकलकर तालाब के पास तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित हो गई। पिकअप सड़क से उतरकर पलट गई। इससे पिकअप सवार कुछ लोग गाड़ी के नीचे दब गए। वहीं, ज्यादातर लोग दूर जाकर गिरे। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना देने के साथ ही रेस्क्यू का काम शुरू किया।

इधर जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। गांव वालों की मदद से वाहन के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया। हादसे में धूमा में रहने वाली पंचकुंवर भैना (45) की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं हादसे में घायल बाकी के 39 लोगों को केंदा स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। इनमें से अधिकतर लोग जिन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी, उनका इलाज कर कुछ को घर भेज दिया गया, बाकी का इलाज यहीं जारी है।

हादसे में 16 लोग गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें इलाज के लिए रतनपुर और बिलासपुर सिम्स लाया गया। 65 वर्षीय बुजुर्ग गंगाराम की रतनपुर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बाकी के घायलों का इलाज फिलहाल रतनपुर और बिलासपुर सिम्स में जारी है। बेलगहना चौकी पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।