मैनपुरी में बड़ी बहू और छोटी बहू के बीच हो सकता है महामुकाबला, भाजपा चल सकती है बड़ा दांव

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी दल इसकी तैयारियों में जोर-शोर से जुट गए हैं। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी अपने पुराने प्रदर्शन को और भी बेहतर करने के इरादे से रणनीति तैयार कर रही है तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी प्रदेश में अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने की हर संभव कोशिश में जुटी है।

उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में इस बार कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। इन्ही में से एक दिलचस्प मुकाबला अपर्णा यादव और डिंपल यादव के बीच भी देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट की मानें तो समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में भारतीय जनता पार्टी यादव परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव को उतारने की तैयारी कर रही है।ऐसे में अगर भाजपा यहां से अपर्णा यादव को उतारती है तो फिर यहां यादव परिवार की ही दो बहुएं आमने-सामने आ सकती हैं।सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को उतारने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो अपर्णा यादव भी मैनपुरी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेताओं से भी हाल ही में मुलाकात की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य और सुनील बंसल के साथ मुलाकात की उनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं।इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अपर्णा यादव को भाजपा राज्यसभा भेज सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावसे पहले 2022 में भाजपा का दामन थामा था। हालांकि अभी तक पार्टी ने उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है।

उन्हें विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने मैदान में नहीं उतारा था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें लोकसभा भेजने की तैयारी में है, लेकिन इसके लिए उन्हे बड़ी अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा। उन्हें अपने ही परिवार का मुकाबला करना होगा।बहरहाल हर किसी की नजर इस दिलचस्प मुकाबले पर है, अब देखने वाली बात है कि अगर भाजपा उन्हें मैनपुरी से उतारती है तो क्या सपा के गढ़ में मतदाता बड़ी बहन को अपना समर्थन देते हैं या फिर छोटी बहू को।