कोरबा: सहेली के बॉयफ्रेंड के इश्क में नाबालिग ने लगाई फांसी, पिता से फ्रेंड बोली थी संभाल लो अपनी बेटी को

Girl commits suicide by hanging in Korba

कोरबा। कोरबा के लालघाट क्षेत्र में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। प्रेम प्रसंग के कारण उसके द्वारा यह कदम उठाया गया है। शादी पार्टी में वेटर का काम करने वाली सुमित्रा पांडेय गुरुवार की सुबह वेतन लेने के नाम पर निकली लेकिन वापस नहीं लौटी। पिता खोजबीन करते हुए उसकी सहेली के घर पहुंचा गया जहां सुमित्रा ने घर आने से इंकार कर दिया। हालांकि जिद करने पर जब वह घर पहुंची तब खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी के फंदे पर झूल गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। 

बालको थाना के तहत लालघाट बस्ती में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी। मृतका का नाम सुमित्रा पांडेय है, जिसने अपने ही घर पर खुद की जीवनलीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि सुमित्रा शादी-पार्टियों में वेटर का काम करने जाया करती थी। गुरुवार की सुबह वह वेतन लेने जाने के नाम पर घर से निकली, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटी। चिंतित पिता सुमित्रा की तलाश में उसकी दूसरी सहेली के घर पहुंचा, जहां सुमित्रा मौजूद थी। पिता ने उसे घर आने को कहा,कि लेकिन उसने मना कर दिया। काफी जिद करने के बाद सुमित्रा घर लौटी और खुद को कमरे में बंद कर फांसी के फंदे पर झूल गई।

मृतका के पिता चंद्रिका प्रसाद पांडे ने बताया कि पूछताछ के दौरान बात सामने आई है कि प्रेम प्रसंग के कारण सुमित्रा ने खुद को फांसी के फंदे पर लटकाया है। सुमित्रा का अपनी सहेली के बॉयफ्रेंड के साथ प्रेम प्रसंग था इसी बात को लेकर सहेली से उसका विवाद भी चल रहा था। उसकी सहेली ने आकर घमकी भी दी थी कि अपनी बेटी को संभाल लो।

पिता ने बताया कि घर से भी पेमेंट लेने के बहाने निकली थी और सहेली के घर गई थी रात भर वापस नहीं आई सुबह जाकर किसी तरह उसे मनाकर घर लाया और उसने ये घातक कदम उठा लिया। बहरहाल घटना की जानकारी बालको थाना पुलिस को दी गई है, जिसके द्वारा मामले की जांच की जा रही है।