IPL के पहले मैच में उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम, आज जारी होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

IPL 2024 Schedule Date Match Venue Time Table Indian Premier League Opening Ceremony CSK GT RCB MI First Match

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का शेड्यूल गुरुवार (22 फरवरी) को जारी होगा। पहले मुकाबले में गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स का खेलना तय है। यह मैच उसके होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में 22 मार्च को हो सकता है। माना जा रहा है चेन्नई का मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइंटस से हो सकता है। हालांकि, यह बात भी सामने आई है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम भी पहले मुकाबले में खेल सकती है।

देश में इस साल होने वाले आम चुनावों के कारण आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी नहीं होगा। पहले 15 मुकाबलों का कार्यक्रम सामने आएगा। उसके बाद जब लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद बाकी बचे मैचों का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

देश में होगा ही पूरा आईपीएल 
आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जाएगा। सिर्फ 2009 में ही आईपीएल पूरी तरह से विदेश में (दक्षिण अफ्रीका) खेला गया था, जबकि 2014 में आम चुनाव के कारण कुछ मुकाबले यूएई में खेले गए थे। हालांकि, 2019 में आम चुनाव के बावजूद भारत में टूर्नामेंट आयोजित किया गया था। यह देखते हुए कि टी20 विश्व कप आईपीएल के खत्म होने के कुछ दिनों के बाद ही शुरू हो जाएगा, फाइनल 26 मई को होने की संभावना है।