इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमटी, भारत को 143 रन की बढ़त; बुमराह ने लिए छह विकेट 

IND vs ENG Test Live Score: India vs England 2nd Test Day 2 Match Scorecard Ball by Ball Updates

विशाखापट्टनम। विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर सिमट गई है. इस तरह भारतीय टीम को 143 रनों की बढ़त मिली है. जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का अंग्रेज बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. अंग्रेज बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के आगे लाचार और बेबस नजर आए. जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके. अक्षर पटेल को 1 कामयाबी मिली.

जसप्रीत बुमराह के आगे अंग्रेज बल्लेबाजों ने टेके घुटने

इससे पहले भारतीय पारी 396 रनों पर सिमटी. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी रही. इंग्लैंड के ओपनर बेन डकैट और जैक क्राउली ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े. बेन डकैट ने 21 रन बनाए. इसके बाद 114 रनों के स्कोर पर अंग्रजों को दूसरा झटका लगा. जैक क्राउली 76 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने. जैक क्राउली के बाद अंग्रेज बल्लेबाजों का लगातार पवैलियन लौटने का सिलसिला शुरू हो गया.

जैक क्राउली ने खेली शानदार पारी, लेकिन…

इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए. इसके बाद अंग्रेज कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रनों की पारी खेली. लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. अंग्रेज बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटते रहे. ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और बेन फोक्स जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए.

पहली पारी में भारत ने बनाया 396 रनों का स्कोर

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 396 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए ओपनर यशस्वी जयसवाल ने सबसे ज्यादा 209 रन बनाए. लेकिन इसके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. इंग्लैंड के लिए जिम्मी एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किया. हैदराबाद टेस्ट के हीरो टॉम हॉर्टली को 1 कामयाबी मिली.