कोरबा: हसदेव पुल पर खड़े ट्रक से टकराई बस, अस्पताल में इलाज के दौरान 1 की मौत; लौट रहा था अंबिकापुर से पत्नी के साथ

कोरबा। जिले में गुरुवार तड़के हसदेव पुल पर यात्रियों से भरी बस खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। दुर्घटना में 20 से ज्यादा यात्री घायल हुए, जिनमें से 5 की हालत गंभीर है। बस में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। मामला बांगो थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक बस बिहार के सासाराम से कोरबा की ओर आ रही थी। हसदेव पुल के ऊपर पहुंची, जहां बारिश, कोहरे और अंधेरे की वजह से सड़क पर खड़ा ट्रक दिखाई नहीं दिया। इससे बस की जोरदार टक्कर खड़े ट्रक से हो गई।

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां 10 मरीज भर्ती हैं। वहीं गंभीर रूप से घायल 6 लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। इनमें से एक व्यक्ति जीवन लाल लकड़ा की मौत इलाज के दौरान हो गई।

जीवन लाल लकड़ा दीपका थाना क्षेत्र के शक्ति नगर का रहने वाला था। वह अंबिकापुर से कोरबा पत्नी के साथ लौट रहा था। हादसे के बाद बस की सीट में फंस जाने के चलते जीवन लाल गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसकी मौत के बाद अब 5 गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है, जिसमें 2 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। मामूली रूप से घायल लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

बांगो थाना प्रभारी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि घटना में बस का ड्राइवर भी घायल है। घायलों का बयान दर्ज किया जा रहा है। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बाकी के घायल यात्रियों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। घटना की जांच की जा रही है।