छत्तीसगढ़: नई सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर 2 बजे, CM साय समेत 13 मंत्री भी ले सकते हैं शपथ; मोदी-शाह भी होंगे शामिल

रायपुर। रायपुर में आज छत्तीसगढ़ की नई सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। साथ ही गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई बड़े दिग्गज नेता भी शपथ ग्रहण में शामिल हो रहे हैं। यह समारोह साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में होगा।

सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायपुर के अवंति विहार एटीएम चौक स्थित अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा और सुबह 11.30 बजे जय स्तंभ चौक स्थित शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

शपथ समारोह के दौरान रायपुर की सड़कों पर VIP मूवमेंट के चलते जाम के हालात भी बन सकते हैं। इससे बचने के लिए VIP लोगों की गाड़ियों से लेकर आम नागरिकों के लिए अलग-अलग जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस और प्रशासन की ओर से पार्किंग के साथ ही पूरा रूट मैप भी जारी किया है।

प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली से सुबह 9.50 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे। वे 11 बजे भोपाल पहुंचेंगे जहां से 20 मिनट का सफर तय कर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे। करीब 1 बजे प्रधानमंत्री भोपाल से रायपुर रवाना होंगे। वे 2.15 बजे रायपुर पहुंचेंगे और साइंस कॉलेज ग्राउंड तक वे 2.35 बजे तक पहुंच जाएंगे। यहां से करीब 5 बजे वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारी को लेकर साइंस कॉलेज में तैयारी की जा रही है। प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, बृजमोहन अग्रवाल ने कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल को निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम में कहां से किनकी एंट्री होगी, सुरक्षा व्यवस्था कैसी होगी, इन तमाम मुद्दों को लेकर योजना बन चुकी है।

इस मौके पर ओम माथुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने बदलबो का नारा पूरा किया। हम उसका उत्सव मनाने जा रहे हैं। डिप्टी सीएम के लिए मंत्रिमंडल के लिए थोड़ा इंतजार कीजिए। वहीं पीएम मोदी का स्वागत एक थीम सॉन्ग के साथ होगा। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे इस थीम सॉन्ग के साथ स्वागत और सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

प्रधानमंत्री समेत 16 दिग्गज हैं विशेष आमंत्रित