छत्तीसगढ़: शादी के लिए लड़की देखकर आ रहे दो लोगों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौके पर ही मौत

डोंगरगांव । विवाह के लिए लड़की देखकर गांव लौट रहे मोपेड सवार ग्राम दीवानभेड़ी निवासी तेजराम साहू (26) और रिश्तेदार बल्दूराम साहू (80) की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। घटना रविवार की रात करीब साढ़े सात से आठ बजे के बीच की है। जब दीवानभेड़ी निवासी तेजराम साहू अपने रिश्तेदारों के साथ चिल्हाटी व छुरिया क्षेत्र में लड़की देखने गए थे। घर लौटने के दौरान डोंगरगांव से लगे ग्राम माथलडबरी-रेंगाकठेरा के बीच नहर के पास अज्ञात वाहन ने तेजराम की मोपेड सीजी 07 सीक्यू 4313 को अपनी चपेट में ले लिया।घटना इतनी भयानक थी कि मौके पर ही मोपेड चला रहे तेजराम और पीछे बैठे बल्दूराम साहू की मौत हो गई। 

सूचना मिलते ही घटना स्थल पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर अज्ञात वाहन के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। डोंगरगांव थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार शाह ने बताया कि सोमवार को पीएम के बाद दोनों के शव स्वजनों को सौंप दिए हैं। अज्ञात वाहन की पतासाजी की जा रही है। जल्द ही फरार वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।पुलिस ने बताया कि मृतक तेजराम साहू के लिए ही रिश्तेदार लड़की देखने निकले थे। मृतक तेजराम के पीछे बड़ा भाई लल्लूराम साहू भी रिश्तेदार के साथ बाइक पर थे। चारों दो बाइक में छुरिया की ओर से घर लौट रहे थे। तभी यह हादसा हो गया। 

पीछे से आ रहे तेजराम के बड़े भाई लल्लूराम हादसे को देखकर सकते में आ गए। तत्काल उन्होंने एंबुलेंस और पुलिस को सूचना दी। अज्ञात वाहन की चपेट में आने से तेजराम व बुजुर्ग बल्दूराम का सिर कुचला गया था। दोनों की दर्दनाक मौत देखकर ग्रामीणों का दिल भी दहल गया। पुलिस के पहुंचते ही दोनों के शव को डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की सुबह दोनों के शव को स्वजनों को सौंपा गया। 

पुलिस ने शुरू की पतासाजी

इधर पुलिस ने हादसे के बाद अज्ञात वाहन की पतासाजी शुरू कर दी है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतक तेजराम के भाई लल्लूराम का पुलिस ने बयान लिया। जिसमें लल्लूराम ने बताया कि हादसे से पहले कुछ दूरी पर धान से भरे एक ट्रक ने ओवरटेक किया था, जिसकी रफ्तार तेज थी। उन्होंने संदेह जताया है कि धान से भरे ट्रक ने ही उनके छोटे भाई तेजराम के मोपेड को रौंदा होगा।