विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखकर बैठने वाले मिचेल मार्श ने 11 दिन बाद तोड़ी चुप्पी, घटना पर दिया यह बयान

Mitchell Marsh who place feet on World Cup trophy, broke his silence, gave this statement on incident

सिडनी। भारत को विश्व कप फाइनल में हराकर छठी बार विश्व चैंपियन बनने वाले ऑस्ट्रेलिया को तब बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी जब उनके एक खिलाड़ी ने ट्रॉफी पर पैर रखकर फोटो खिंचवाई थी। ड्रेसिंग रूम से मिचेल मार्श की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह ट्रॉफी पर पैर रखकर बैठे हैं। इस तस्वीर पर खूब बवाल हुआ था। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रॉफी की इज्जत करने की नसीहत दी थी। वहीं, मोहम्मद शमी का भी बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने मार्श पर निशाना साधा था। शमी ने कहा था कि मार्श को ऐसा करते देख वह आहत हैं। अब 11 दिन बाद मार्श ने इस पूरी घटना पर चुप्पी तोड़ी है। 

मिचेल मार्श ने घटना पर क्या कहा?

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए ऑलराउंडर ने कहा कि वैसे करके उनका इरादा ट्रॉफी का अपमान करना नहीं था। मार्श ने कहा, ‘जाहिर तौर पर उस तस्वीर में किसी के अपमान का इरादा नहीं था। मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है। मैंने सोशल मीडिया पर ज्यादा नहीं देखा है। हां भले ही हर कोई मुझे बताता है कि यह मामला बिगड़ गया है और अब इस पर बातचीत बंद हो चुकी है। हालांकि, उस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं था।

मार्श के खिलाफ शिकायत मिली

भले ही मार्श का इरादा अपमान का नहीं था, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कार्यकर्ता समूह के नेता ने पिछले हफ्ते ऑलराउंडर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। भ्रष्टाचार विरोधी सेना के अध्यक्ष पंडित केशव देव ने अलीगढ़ के दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि एक शिकायत मिली है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है और साइबर सेल से रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर

मार्श को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा सहित कई विश्व कप विजेता सीरीज में भाग लेने के लिए रुक गए थे। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 के बाद विश्व कप खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को बुला लिया है। चौथे और पांचवें टी20 में एक पूरी नई टीम खेलने उतरेगी। भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है और चौथा टी20 आज रायपुर में खेला जाएगा। शुरुआती दो टी20 भारत ने जीते थे, जबकि तीसरे टी20 में ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और मैच जीता।